हैदराबाद में इसरो के वरिष्ठ वैज्ञानिक की हत्या, फ्लैट में मिला शव, सिर पर वार करके की गई हत्या

एस सुरेश
हैदराबाद में इसरो के वरिष्ठ वैज्ञानिक की हत्या, फ्लैट में मिला शव, सिर पर वार करके की गई हत्या

हैदराबाद। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान (इसरो) के वरिष्ठ वैज्ञानिक एस सुरेश (56) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मंगलवार को लगातार उनका फोन न उठने पर सहकर्मियों ने उनकी पत्नी को सूचना दी। पत्नी फ्लैट पर पहुंची तो वह अंदर से बंद था। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस दरवाजा तोड़कर फ्लैट में घुसी तो एस सुरेश कमरे में मृत पड़े मिले। वे इसरो के बालंगर स्थित नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर एनआरएससी) में कार्यरत थे। पुलिस का कहना है कि हमलावर ने सिर पर किसी भारी वस्तु से वार कर वैज्ञानिक की हत्या की है।

Senior Isro Scientist Murdered In Hyderabad Dead Body Found In Flat Assassinated On Head :

हैदराबाद पुलिस के मुताबिक मृतक वैज्ञानिक एस सुरेश अमरप्रीत इलाके में स्थित अन्नपूर्णा अपार्टमेंट में अकेले रहते थे। वे मूलरूप से केरल के रहने वाले थे। मंगलवार को जब सुरेश ऑफिस नहीं गए तो उनके साथियों ने फोन किया, लेकिन काफी देर तक कॉल रिसीव नहीं हुई। इसके बाद सुरेश के सहकर्मियों ने चेन्नई के एक बैंक में काम करने वाली उनकी पत्नी को फोन कर मामले की जानकारी दी। सूचना मिलते ही पत्नी परिजन के साथ हैदराबाद स्थित फ्लैट पर पहुंचीं। पुलिस दरवारा तोड़कर अंदर गई तो सुरेश जमीन पर मृत पड़े थे।

पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि हमलावर ने सुरेश के सिर पर वार किया, जिससे उनकी मौत हो गई। हालांकि, अभी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आना बाकी है। जांच टीम ने मौके से अहम सबूत जुटाए हैं। साथ ही बिल्डिंग में लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली जा रही हैं। बताया जा रहा है कि सुरेश करीब 20 साल से हैदराबाद में रह रहे थे। उनकी पत्नी बैंक कर्मचारी हैं। 2005 में ट्रांसफर के बाद पत्नी चेन्नई चली गई थीं। वैज्ञानिक के दो बच्चे हैं। बेटा अमेरिका और बेटी दिल्ली में रहती है।

हैदराबाद। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान (इसरो) के वरिष्ठ वैज्ञानिक एस सुरेश (56) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मंगलवार को लगातार उनका फोन न उठने पर सहकर्मियों ने उनकी पत्नी को सूचना दी। पत्नी फ्लैट पर पहुंची तो वह अंदर से बंद था। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस दरवाजा तोड़कर फ्लैट में घुसी तो एस सुरेश कमरे में मृत पड़े मिले। वे इसरो के बालंगर स्थित नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर एनआरएससी) में कार्यरत थे। पुलिस का कहना है कि हमलावर ने सिर पर किसी भारी वस्तु से वार कर वैज्ञानिक की हत्या की है। हैदराबाद पुलिस के मुताबिक मृतक वैज्ञानिक एस सुरेश अमरप्रीत इलाके में स्थित अन्नपूर्णा अपार्टमेंट में अकेले रहते थे। वे मूलरूप से केरल के रहने वाले थे। मंगलवार को जब सुरेश ऑफिस नहीं गए तो उनके साथियों ने फोन किया, लेकिन काफी देर तक कॉल रिसीव नहीं हुई। इसके बाद सुरेश के सहकर्मियों ने चेन्नई के एक बैंक में काम करने वाली उनकी पत्नी को फोन कर मामले की जानकारी दी। सूचना मिलते ही पत्नी परिजन के साथ हैदराबाद स्थित फ्लैट पर पहुंचीं। पुलिस दरवारा तोड़कर अंदर गई तो सुरेश जमीन पर मृत पड़े थे। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि हमलावर ने सुरेश के सिर पर वार किया, जिससे उनकी मौत हो गई। हालांकि, अभी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आना बाकी है। जांच टीम ने मौके से अहम सबूत जुटाए हैं। साथ ही बिल्डिंग में लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली जा रही हैं। बताया जा रहा है कि सुरेश करीब 20 साल से हैदराबाद में रह रहे थे। उनकी पत्नी बैंक कर्मचारी हैं। 2005 में ट्रांसफर के बाद पत्नी चेन्नई चली गई थीं। वैज्ञानिक के दो बच्चे हैं। बेटा अमेरिका और बेटी दिल्ली में रहती है।