वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैयर के निधन पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया शोक

kuldeep nayyar
वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैयर के निधन पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया शोक

Senior Journalist Kuldip Nayar Passed Away

नई दिल्ली। वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैयर का बुधवार देर रात दिल्ली के अस्पताल में निधन हो गया। 95 वर्षीय नैयर आखिरी वक्त तक लेखन और पत्रकारिता से जुड़े रहे। आज दोपहर एक बजे दिल्ली के लोधी रोड स्थित श्मशान गृह में उनका अंतिम संस्कार होगा।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया। पीएम ने आपातकाल में सरकार के खिलाफ मुखर आवाज उठाने के लिए नैयर के योगदान की सराहना की और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

आपको बता दें कि कुलदीप नैयर ने अपने करियर की शुरुआत बतौर उर्दू प्रेस रिपोर्टर की थी। वह दिल्ली के समाचार पत्र द स्टेट्समैन के संपादक भी रह है और पत्रकारिता के अलावा वह बतौर एक्टिविस्ट भी कार्यरत थे। इमरजेंसी के दौरान कुलदीप नैयर को भी गिरफ्तार किया गया था।

नैयर ने लिखी थी कुल 15 किताबें

उर्दू अखबार से अपने करियर की शुरुआत करने वाले नैयर बियॉन्ड द लाइंस, डिस्टेंट नेबर्स: ए टेल ऑफ सबकॉन्टिनेंट और इंडिया आफ्टर नेहरू एंड अदर्स समेत 15 किताबें लिखी थीं। उन्होंने देश-विदेश के मशहूर अखबारों के लिए संपादकीय और लेख भी लिखे।

नई दिल्ली। वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नैयर का बुधवार देर रात दिल्ली के अस्पताल में निधन हो गया। 95 वर्षीय नैयर आखिरी वक्त तक लेखन और पत्रकारिता से जुड़े रहे। आज दोपहर एक बजे दिल्ली के लोधी रोड स्थित श्मशान गृह में उनका अंतिम संस्कार होगा। पीएम मोदी ने ट्वीट कर जताया शोक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वरिष्ठ पत्रकार के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया। पीएम ने आपातकाल में सरकार के खिलाफ मुखर आवाज उठाने के लिए नैयर के…