1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी के सभी जिलों में मीडिया कर्मियों और न्यायिक अधिकारियों के लिए होगा अलग टीकाकरण

यूपी के सभी जिलों में मीडिया कर्मियों और न्यायिक अधिकारियों के लिए होगा अलग टीकाकरण

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को ऐलान किया है कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में मीडिया कर्मियों और न्यायिक अधिकारियों के लिए अलग-अलग टीकाकरण केंद्र शुरू किए जाएंगे। बता दें कि वैसे से पूरे देश में कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए वैक्सीनेशन ड्राइव चलाया जा रहा है। इस मुहिम को कामयाब बनाने के लिए यूपी सरकार का तरफ से भी खास पहल की गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को ऐलान किया है कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में मीडिया कर्मियों और न्यायिक अधिकारियों के लिए अलग-अलग टीकाकरण केंद्र शुरू किए जाएंगे।

पढ़ें :- Keshav Prasad Maurya की शैक्षिक योग्यता को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में दायर याचिका खारिज

बता दें कि वैसे से पूरे देश में कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए वैक्सीनेशन ड्राइव चलाया जा रहा है। इस मुहिम को कामयाब बनाने के लिए यूपी सरकार का तरफ से भी खास पहल की गई है। यूपी सरकार मीडिया और न्यायिक सेवा से जुड़े लोगों के लिए अभी तक नोएडा, लखनऊ और प्रयागराज में वैक्सीनेशन अभियान चला रही थी। लेकिन अब इसे यूपी के सभी जिलों में चलाया जाएगा।

सभी जिलों में मीडिकर्मियों के लिए टीकाकरण केंद्र

अतिरिक्त मुख्य सचिव, सूचना, एमएसएमई, निर्यात प्रोत्साहन, खादी एवं ग्रामोद्योग नवनीत सहगल ने ट्वीट के जरिए बताया कि सीएम ने घोषणा की है कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में मीडिया कर्मियों और न्यायिक अधिकारियों के लिए अलग-अलग टीकाकरण केंद्र शुरू किए जाएंगे।

आईएएस, निदेशक सूचना एवं जनसंपर्क, निदेशक और विशेष सचिव संस्कृति, उत्तर प्रदेश सरकार सचिव फिल्म बंधु उत्तर प्रदेश, शिशिर ने ट्वीट के जरिए बताया कि मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में मीडिया कर्मियों और न्यायिक अधिकारियों के लिए टीकाकरण अभियान का विस्तार करने की घोषणा की।

एनबीए की मांग पर पहले से चल रहा था वैक्सीनेशन ड्राइव

बता दें कि यूपी सरकार से पत्रकार संगठनों ने मांग की थी कि पत्रकार भी फ्रंटलाइन वर्कर की ही तरह काम कर रहे हैं, लिहाजा उनका भी वैक्सीनेशन प्राथमिकता के आधार पर कराया जाना चाहिए। एनबीए के इस अनुरोध को स्वीकार करते हुए यूपी सरकार ने आदेश जारी किया था और उस क्रम में नोएडा, लखनऊ और प्रयागराज में खास वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाया जा रहा था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...