सेप्टिक टैंक में दम घुटने से चार लोगों की मौत, सफाई के दौरान हुआ हादसा

Septic Tank Me Dam Ghutne Se Char Logo Ki Maut Safai Ke Dauran Hua Hadsa

उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर के सौभागपुरा 100 फुट रोड स्थित अशोक विहार-हीराबाग कॉलोनी में रविवार देर रात एक मकान में सेप्टिक टैंक खाली करते समय दम घुटने से मकान मालिक के पुत्र सहित चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो बेसुध हो गए। इनमें एक की हालत नाजुक बनी हुई है। हादसे के बाद नगर निगम की घोर लापरवाही सामने आई।




सूचना पर पहले महज एक कर्मचारी चार होमगार्ड के चार जवानों के साथ बिना उपकरण घटनास्थल पर पहुंचा। लोगों के विरोध के बाद नगर निगम की रेस्क्यू टीम डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंची, तब तक लोगों व क्षेत्रीय पार्षद ने एक्सेटर मशीन की मदद से टैंक को तुड़वाते हुए सभी को बाहर निकाला। हादसा रात करीब 10 बजे अशोक विहार कॉलोनी निवासी श्यामलाल चित्ताैड़ा के मकान पर हुआ।




चित्ताैड़ा ने दो दिन पूर्व ही नगर निगम की गाड़ी से टैंक को खाली करवाया था लेकिन पैंदे में करीब एक फुट मलबा मशीन से नहीं निकल पाने पर उसने सफाईकर्मियों को बुलाया था। मृतकों में श्यामलाल चित्ताैड़ा के पुत्र विपिन (40), आयड़ निवासी नरेन्द्र राठौड़ (35), ढेबर कॉलोनी निवासी गोपाल (37) और शक्तिनगर निवासी राजा उर्फ राजकुमार (30) शामिल हैं।

उदयपुर: राजस्थान के उदयपुर के सौभागपुरा 100 फुट रोड स्थित अशोक विहार-हीराबाग कॉलोनी में रविवार देर रात एक मकान में सेप्टिक टैंक खाली करते समय दम घुटने से मकान मालिक के पुत्र सहित चार लोगों की मौत हो गई जबकि दो बेसुध हो गए। इनमें एक की हालत नाजुक बनी हुई है। हादसे के बाद नगर निगम की घोर लापरवाही सामने आई। सूचना पर पहले महज एक कर्मचारी चार होमगार्ड के चार जवानों के साथ बिना उपकरण घटनास्थल पर पहुंचा।…