1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. यूके से लौटे सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला

यूके से लौटे सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला

देश में जारी कोरोना टीकाकरण मिशन के बीच सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला कुछ वक्त पहले यूके चले गए थे, जिसको लेकर काफी चर्चाएं थीं। हालांकि, अब वह पुणे वापस लौट आए हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: देश में जारी कोरोना टीकाकरण मिशन के बीच सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला कुछ वक्त पहले यूके चले गए थे, जिसको लेकर काफी चर्चाएं थीं। हालांकि, अब वह पुणे वापस लौट आए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को पूनावाला ग्रुप का प्राइवेट जेट पुणे एयरपोर्ट पर लैंड किया, जहां से अदार पूनावाला निजी हेलिकॉप्टर से सीधे सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के लिए रवाना हुए।

पढ़ें :- अदार पूनावाला के पिता साइरस पहुंचे लंदन, जानें देश छोड़ने पर क्या बोले?

बता दें कि भारत में जारी टीकाकरण अभियान के लिए वैक्सीन का सबसे बड़ा हिस्सा सीरम इंस्टीट्यूट की ओर से ही आ रहा है, जब देश में अचानक वैक्सीन की किल्लत बढ़ गई थी, तब मई में अदार पूनावाला अचानक लंदन चले गए थे। हालांकि, अदार पूनावाला ने कहा था कि वह बिजनेस के सिलसिले में लंदन आए हैं, यहां तमाम मीटिंग्स करने के बाद वह भारत वापस आ जाएंगे। दरअसल, सीरम इंस्टीट्यूट यूके में भी अपने बिजनेस को बढ़ा रहा है।

बता दें कि भारत में जारी टीकाकरण अभियान के लिए वैक्सीन का सबसे बड़ा हिस्सा सीरम इंस्टीट्यूट की ओर से ही आ रहा है। जब देश में अचानक वैक्सीन की कमी बढ़ गई थी, तब मई में अदार पूनावाला अचानक लंदन चले गए थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...