1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: सात प्रत्याशियों ने वापस लिए नाम, अब सीएम योगी के खिलाफ 12 उम्मीदवार ठोक रहे हैं ताल

UP Election 2022: सात प्रत्याशियों ने वापस लिए नाम, अब सीएम योगी के खिलाफ 12 उम्मीदवार ठोक रहे हैं ताल

उत्तर प्रदेश के सात चरणों में होने वाला यूपी विधानसभा चुनाव छठे चरण में 56 सीटों पर होगा। तीन मार्च को 10 जिलों में वोट डाले जाएंगे। यहां पर सीएम योगी के मुकाबले कुल 12 उम्‍मीदवार हैं।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

UP Election 2022: सात चरणों में संपन्न होने वाले यूपी विधानसभाा चुनाव के छठे चरण में गोरखपुर समेत अन्य जिलों में चुनाव होने हैं। गोरखपुर की सीट सबसे ज्यादा सुर्खियों में हैं। दरअसल, यहां से पहली बार विधानसभा के लिए चुनावी मैदान में उतरे योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अब सिर्फ 12 उम्मीदवार ही चुनावी मैदान में बचे हैं। बुधवार को नाम वापसी के दौरान गोरखपुर के छह विधानसभा क्षेत्र से सात प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस लिया है।

पढ़ें :- Uddhav Thackeray ने बागी मंत्रियों के पर कतरे, वापस लिया विभाग

बता दें कि गोरखपुर शहरी विधानसभा सीट से सीएम योगा चुनाव लड़ रहें है। गोरखपुर को सीएम योगी का गढ़ माना जाता है। इसके पहले यहां की सीट पर राधामोहन अग्रवाल काफी लम्बे समय से विधायक थे। लेकिन इस बार यहां से भाजपा ने सीएम योगा को चुनावी मैदान में उतारा है। ऐसे में आप को बता दें कि सीएम योगा के मुकाबले यहां पर कुल 12 उम्‍मीदवार हैं। सपा ने यहां से भाजपा के पूर्व क्षेत्रीय अध्‍यक्ष स्‍वर्गीय उपेन्‍द्र शुक्‍ल की पत्‍नी शुभावती शुक्‍ला को उतारा है। जबकि बसपा से ख्वाजा शमसुद्दीन और कांग्रेस से चेतना पांडेय मैदान में हैं। आजाद समाज पार्टी(कांशीराम) से चंद्रशेखर रावण ताल ठोंक रहे हैं।

बता दें कि बुधवार को नाम वापसी के दौरान गोरखपुर के छह विधानसभा क्षेत्रों से सात प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिए। सदर, कैम्पियरगंज और बांसगांव से कोई भी नाम वापसी नहीं हुई, जबकि सहजनवा से सर्वाधिक दो नाम वापस हुए। कुछ प्रत्याशियों ने अपने पुत्र तो कुछ ने पत्नियों का नामांकन पत्र भरवाया था। एक ही घर के लोग आमने-सामने न आएं, इसके लिए अधिकतर ने पर्चा वापस ले लिया लेकिन गोरखपुर ग्रामीण से बसपा प्रत्याशी व उनकी पत्नी चुनाव मैदान में मौजूद हैं।

गौरतलब है कि छठे चरण में बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, संतकबीर नगर, बस्ती, अंबेडकर नगर, देवरिया, बलिया में वोटिंग होगी। कुछ 10 जिलों में 58 विधानसभा सीटें है।

पढ़ें :- रामपुर व आजमगढ़ सदर लोकसभा सीट पर खिला कमल, योगी ने जताया जनता का आभार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...