1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते बांग्लादेश में सात दिनों का पूर्ण लॉकडाउन

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते बांग्लादेश में सात दिनों का पूर्ण लॉकडाउन

पड़ोसी देश बांग्लादेश में कोरोना मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बढ़ते संक्रमण के असर के चलते  यहां सोमवार से 1 हफ्ते का पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। बांग्लादेश ने सोमवार, 5 अप्रैल से 7 दिनों के लिए दूसरी बार पूर्ण लॉकडाउन लगाया है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

ढाका: पड़ोसी देश बांग्लादेश में कोरोना मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बढ़ते संक्रमण के असर के चलते  यहां सोमवार से 1 हफ्ते का पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। बांग्लादेश ने सोमवार, 5 अप्रैल से 7 दिनों के लिए दूसरी बार पूर्ण लॉकडाउन लगाया है। इस दौरान आपातकालीन सेवाओं के लिए छूट दी गई है। लॉकडाउन से कोरोना के खिलाफ सकारात्मक नतीजे की आस को लेकर बांग्लादेश में शेख हसीना सरकार ने देश में दूसरी बार पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। बांग्लादेश सरकार को उम्मीद है कि नतीजे अच्छे मिलेंगे।

पढ़ें :- Bangladesh:बांग्लादेश के झलकोटी जिले में फेरी में आग लगने से 32 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बांग्लादेश में कोरोना मामलों की संख्या लगातार वृद्धि हो रही है। शुक्रवार को 6830 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए जबकि 50 लोगों की मौत हुई। अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या बांग्लादेश में 9000 से अधिक हो गई है, बांग्लादेश में कोरोना का पहला मामला पिछले साल यानी 2020 में 8 मार्च को सामने आया था जिसके करीब 2 हफ्ते बाद बांग्लादेश में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय  ने एक बयान में बताया कि महामारी के कारण 59 और मरीजों की मौत हो गयी। यह किसी एक दिन की दूसरी सबसे बड़ी संख्या है। इससे पहले पिछले साल 30 जून को इस घातक वायरस के कारण 64 लोगों की मौत हो गयी थी। कोविड मामलों में वृद्धि को लेकर प्रधानमंत्री शेख हसीना ने संसद में एक बयान दिया और लोगों से अधिकतम सावधानी बरतने का आह्वान किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...