1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. महाराष्ट्र में शराब नहीं मिली तो पी लिया सैनिटाइजर, सात लोगों की मौत

महाराष्ट्र में शराब नहीं मिली तो पी लिया सैनिटाइजर, सात लोगों की मौत

महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में कोरोना को लेकर लागू प्रतिबंधों के कारण शराब नहीं मिल रही है। इस वजह से सैनिटाइजर पीने से सात लोगों की शुक्रवार रात मौत हो गई है। यह मामला शनिवार को प्रकाश में आया है। जब जिला मजिस्ट्रेट ने मामले की जांच का आदेश दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

यवतमाल। महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में कोरोना को लेकर लागू प्रतिबंधों के कारण शराब नहीं मिल रही है। इस वजह से सैनिटाइजर पीने से सात लोगों की शुक्रवार रात मौत हो गई है। यह मामला शनिवार को प्रकाश में आया है। जब जिला मजिस्ट्रेट ने मामले की जांच का आदेश दिया है।

पढ़ें :- Maharashtra : सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा के 12 विधायकों का निलंबन किया रद्द , कही ये बड़ी बात

सूत्रों के अनुसार कुछ लोगों ने युवकों को बताया कि 30 मिलीलीटर हैंड सैनिटाइजर का असर 250 मिलीलीटर शराब के बराबर होता है। युवकों ने यह बात सच मानकर पांच लीटर सैनिटाइजर खरीदा और शुक्रवार रात पार्टी की। इस दौरान उन्हें सैनिटाइजर को शराब की तरह पिया। सभी युवक मजदूर थे।

बाद में उन्होंने उल्टी और अन्य तकलीफों की शिकायत की,  जिसके बाद उन्हें वाणी के सरकारी ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी मौत हो गई। महाराष्ट्र सरकार ने कोविड के बढ़ते मामले के कारण गुरुवार को राज्य में शराब की बिक्री पर रोक लगा दी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...