इलाहाबाद राजकीय संप्रेक्षण गृह मामला: महिला कल्याण मंत्री ने दिये मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश

allahabad
इलाहाबाद राजकीय संप्रेक्षण गृह मामला: महिला कल्याण मंत्री ने दिये मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश

Seven Teenagers Ran Away Juvenile Home In Allahabad

लखनऊ। प्रदेश की महिला कल्याण, परिवार कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने राजकीय संप्रेक्षण गृह इलाहाबाद से सात अपचारी किशोरों के भागने की जानकारी होने पर तत्काल विभागीय वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाकर घटना की मजिस्ट्रीयल जांच कराने के आदेश दिये। उनके आदेश पर घटना की जांच के लिए अविलम्ब एक 3 सदस्यीय जांच कमेटी को इलाहाबाद रवाना किया गया। इलाहाबाद के जिलाधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर महिला कल्याण मंत्री ने फरार संवासियों की यथाशीघ्र बरामदगी के निर्देश दिये हैं।

बता दें कि गुरुवार सुबह इलाहाबाद के राजकीय संप्रेक्षण गृह से सात संवासियों के भाग जाने की जानकारी होते ही महिला कल्याण मंत्री ने इलाहाबाद के जिलाधिकारी से बात कर घटना की पूर्ण जानकारी ली और तत्काल कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए, तदोपरान्त जिलाधिकारी इलाहाबाद द्वारा प्रथम दृष्टया लापरवाही के आरोप में सात कर्मचारियों को निलम्बित करने के आदेश दिये गये हैं, जिनमें दो कांस्टेबल, दो होमगार्ड, एक केयर टेकर और दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी शामिल हैं। अपचारी किशोरों की फरारी की रिपोर्ट इलाहाबाद के खुल्दाबाद थाने में दर्ज हुई है।

महिला कल्याण मंत्री जोशी ने जांच दल को सीसीटीवी फुटेज पर जांच के आदेश भी दिये हैं। उन्होंने निर्देश दिया है कि फुटेज प्राप्त करने के साथ-साथ तैनात कर्मचारियों का विवरण भी प्राप्त कर लिया जाये। उन्होंने इस घटना को गम्भीरता से लेते हुए जिला प्रोबेशन अधिकारी एवं संप्रेक्षण गृह अधीक्षक के स्थानान्तरण एवं विभागीय कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया है।

लखनऊ। प्रदेश की महिला कल्याण, परिवार कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने राजकीय संप्रेक्षण गृह इलाहाबाद से सात अपचारी किशोरों के भागने की जानकारी होने पर तत्काल विभागीय वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाकर घटना की मजिस्ट्रीयल जांच कराने के आदेश दिये। उनके आदेश पर घटना की जांच के लिए अविलम्ब एक 3 सदस्यीय जांच कमेटी को इलाहाबाद रवाना किया गया। इलाहाबाद के जिलाधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर महिला कल्याण मंत्री ने फरार संवासियों की यथाशीघ्र बरामदगी के…