1. हिन्दी समाचार
  2. यूपी में आंधी और बारिश ने मचाई तबाही, 17 लोगों की हुई मौत

यूपी में आंधी और बारिश ने मचाई तबाही, 17 लोगों की हुई मौत

Seventeen People Killed Due To Storms And Rain In Up

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। बुधवार को अचानक मौसम में बदलाव के चलते अंधड़ और बारिश ने कहर बरपाया। यूपी के अलग-अलग घटनाओं में 17 की मौत हो गई। बस्ती मंडल के सिद्धार्थनगर में चार, देवरिया व अवध में तीन-तीन, बलिया में दो, आजमगढ़, कुशीनगर, महाराजगंज, लखीमपुर और पीलीभीत में एक-एक और लोगों की मौत हो गई।

पढ़ें :- गुजरात: कोविड अस्पताल में लगी भीषण आग, पांच की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

आंधी की वजह से कहीं पेड़ गिर गए तो कहीं टीन शेड उड़ गए। कई जगह बिजली के खंभे गिर पड़े जिसकी वजह से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। सिद्धार्थनगर में आंधी की वजह से टिन शेड गिरने से मेडिकल कॉलेज में निर्माण कार्य में लगे बिहार के कटिहार के मजदूर रहीम की मौत हो गई जबकि शमीम और खुशबुल घायल हो गए। जिले के शोहरतगढ़ के चोहट्टा गांव निवासी बृजभान यादव खेत की ओर गए थे। तभी आंधी और बारिश आ गई। वापस लौटते समय बिजली गिरने से वह बुरी तरह झुलस गए और थोड़ी ही देर में उनकी मौत हो गई।

ढेबरुआ गांव निवाली विशाल दवा लेकर साइकिल से घर लौट रहे थे। एनएच 730 पर ढेबरुआ चौराहे के बाद उनके ऊपर पेड़ गिर पड़ा जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में विशाल के साथ गया आठ वर्षीय गोलू घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा डुमरियागंज के त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के पेडऱा गांव निवासी बुधना पत्नी साधू की जान भी आंधी की वजह से चली गई। वह धान के बेहन को छुट्टा पशुओं से बचाने के लिए बाग में बैठी थींए तभी आंधी आई और उनके ऊपर पेड़ गिर पड़ा।

देवरिया के भलुअनी कस्बे में सोलर प्लेट और बिजली का खंभा गिरने से चाय विक्रेता हरिलाल मद्धेशिया के पुत्र शुभम की मौत हो गई। गौरीबाजार के पथरहट गांव की हरिजन बस्ती निवासी इसरावती की बारिश के दौरान बिजली गिरने से मौत हो गई। वह कस्बे में आम खरीदने गई थीं। गौरीबाजार थाना क्षेत्र के अमारी गांव में पक्की दीवार ढहने से मलबे में दबकर रामनयन प्रजापति के नौ वर्षीय बेटे की छोटे की मौत हो गई।

कुशीनगर में पडरौना कोतवाली क्षेत्र के बलुचहां गांव निवासी जितेंद्र यादव का पुत्र विवेक बिजली गिरने से वह गंभीर रूप से झुलस गया। घरवाले उसे दुदही सीएचसी ले गएए जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। महराजगंज के मिठौरा कोतवाली क्षेत्र के रामपुरमीर गांव निवासी झिनकू नेपाल में अपने रिश्तेदार के घर गए थे। बुधवार को वापसी में झुलनीपुर गांव के पास बिजली गिरने से वह बुरी तरह झुलस गए। बाद में अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

पढ़ें :- यूपी: 4.5 लाख युवाओं को मिलेगा रोजगार, हर ग्राम पंचायत में खुलेंगे 2 जन सेवा केंद्र

लखीमपुर के मैलानी क्षेत्र में आंधी से गिरे पेड़ की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि मुडिय़ा हेमसिंह में बिजली गिरने से दंपती समेत तीन लोग झुलस गए। पीलीभीत शहर में पुष्प कॉलेज के पास आंधी में जामुन का पेड़ गिरने से एक बैलगाड़ी चालक की मौत हो गई। स्टेशन रोड पर रोड किनारे बाइक लेकर खड़े युवकों पर होर्डिंग गिर गया जिससे वे घायल हो गए। अवध क्षेत्र में बुधवार को आई आंधी पानी में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि टूटे बिजली तारों की चपेट में आकर दो बच्चे झुलस गए। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...