उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने दी श्यामा प्रसाद मुखर्जी जंयती पर श्रद्धांजलि

pm modi
पीएम मोदी ने कहा-भारत और यूरोपीय संघ की भागीदारी विश्व शांति के लिए बेहद अहम

नई दिल्ली। जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर पीएम नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और अन्य नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी ने कहा कि श्यामा प्रसाद ने भारत की एकता को आगे बढ़ाने के लिए साहसी प्रयास किए।

Several Leaders Including Vice President Prime Minister Narendra Modi Paid Tribute To Shyama Prasad Mukherjee Jayanti :

मुखर्जी का जन्म आज ही के दिन 1901 को कलकत्ता में हुआ था। पीएम मोदी ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि, मैं डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। वह एक सच्चे देशभक्त थे, उन्होंने भारत के विकास के लिए बड़ा योगदान दिया।

मुखर्जी ने भारत की एकता को आगे बढ़ाने के लिए साहसी प्रयास किए। उनके विचार और आदर्श देशभर में लाखों लोगों को ताकत देते हैं। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर याद करते हुए कहा कि मातृभूमि के लिए उनका प्यार हमेशा हर भारतीय के लिए प्रेरणा बना रहेगा। भारत के उपराष्ट्रपति ने ट्वीट किया कि वह एक महान देशभक्त थे, जिन्होंने भारत की जम्मू और कश्मीर की राष्ट्रीय एकता और भारत में एकता को बनाए रखने के लिए अथक संघर्ष किया।

मातृभूमि के प्रति उनका प्यार हमेशा भारत के लिए प्रेरणा बना रहेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी कलकत्ता विश्वविद्यालय के सबसे कम उम्र के उप-कुलपति थे और उन्होंने स्वतंत्र भारत के पहले उद्योग और आपूर्ति मंत्री के रूप में देश की सेवा की। पीएम मोदी और उपराष्ट्रपति के अलावा केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन, दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश कुमार गुप्ता और अन्य भाजपा नेताओं ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को शहीदी पार्क में उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी।

नई दिल्ली। जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर पीएम नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और अन्य नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी ने कहा कि श्यामा प्रसाद ने भारत की एकता को आगे बढ़ाने के लिए साहसी प्रयास किए। मुखर्जी का जन्म आज ही के दिन 1901 को कलकत्ता में हुआ था। पीएम मोदी ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि, मैं डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। वह एक सच्चे देशभक्त थे, उन्होंने भारत के विकास के लिए बड़ा योगदान दिया। मुखर्जी ने भारत की एकता को आगे बढ़ाने के लिए साहसी प्रयास किए। उनके विचार और आदर्श देशभर में लाखों लोगों को ताकत देते हैं। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर याद करते हुए कहा कि मातृभूमि के लिए उनका प्यार हमेशा हर भारतीय के लिए प्रेरणा बना रहेगा। भारत के उपराष्ट्रपति ने ट्वीट किया कि वह एक महान देशभक्त थे, जिन्होंने भारत की जम्मू और कश्मीर की राष्ट्रीय एकता और भारत में एकता को बनाए रखने के लिए अथक संघर्ष किया। मातृभूमि के प्रति उनका प्यार हमेशा भारत के लिए प्रेरणा बना रहेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी कलकत्ता विश्वविद्यालय के सबसे कम उम्र के उप-कुलपति थे और उन्होंने स्वतंत्र भारत के पहले उद्योग और आपूर्ति मंत्री के रूप में देश की सेवा की। पीएम मोदी और उपराष्ट्रपति के अलावा केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन, दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश कुमार गुप्ता और अन्य भाजपा नेताओं ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को शहीदी पार्क में उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी।