सैक्स चैट कर कमाए 11 लाख, बैंकॉक में मनाया हॉलीडे अब जेल जाने की तैयारी

सेक्स चैट रैकेट
सैक्स चैट कर कमाए 11 लाख, बैंकॉक में मनाया हॉलीडे अब जेल जाने की तैयारी

Sex Chat Racket Busted In Delhi

दिल्ली पुलिस ने एक सेक्स चैट रैकेट का भांडाफोड़ा है। पुलिस के मुताबिक यूपी के फैजाबाद की रहने वाली तीन बहनें व्हाट्स ऐप के जरिय ग्राहकों को तस्वीरें भेजकर फांसतीं थी। फिर उनसे बात करने और तस्वीरें शेयर करने के नाम पर हजारों रुपए ठग लेतीं थीं।

दिल्ली पुलिस इन यु​वतियों तक तब पहुंची जब एक महिला ने इनके खिलाफ अपने सोशल मीडिया एकाउंट से फोटो डाउनलोड़ कर शेयर करने की शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने इसी शिकायत के आधार पर इन युवतियों के खिलाफ छानबीन की तो पता चला कि उनके बैंक खाते में 11 लाख की रकम है और हाल ही में वे तीनों बैंकाक से छुट्टियां मनाकर लौटीं हैं।

पुलिस ने जब इनके कारनामों के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला कि तीनों बहने जिनकी उम्र 22 साल से 28 के बीच है, पढ़ाई करने के लिए दिल्ली आई थीं। इनका परिवार फैजाबाद में रहता है। किन्ही कारणों से इनकी ग्रेजुएशन के बाद व्यवसायिक शिक्षा की बीच में बंद हो गई। जिसके बाद एक युवक के सम्पर्क में आने के बाद तीनों बहनों सेक्स चैट बॉक्स से जोड़ दिया।

जहां ये लोग सोशल मीडिया के माध्यम से खूबसूरत महिलाओं और युवतियों की तस्वीरें डाउनलोड कर सैक्स चैट ग्रुप में शेयर किया करतीं थीं। शेयर होने वाली तस्वीरों में चेहरे नहीं दिखाए जाते थे। जैसे ही दूसरी ओर से कोई व्यक्ति उस तस्वीर को देखने के बाद बात करना शुरू करता वैसे ही ये युवतियां उससे नगद रुपए जमा करवाने के बाद पूरी तस्वीर दिखाने को कहतीं। एक तस्वीर शेयर करने और सेक्स टैच करने के लिए युवतियां अपने शिकारों से 500 से लेकर 5000 रुपए तक ठग लेतीं थीं।

पुलिस की जांच में सामने आया है कि युवतियों ने पेटीएम और आॅनलाइन बैंकिंग के माध्यम से हजारों लोगों से अपने खातों में पैसे मंगवाए हैं। जिनमें से कुछ लोगों के बारे में पुलिस जानकारी जुटाने की कोशिश में लगी है।

तीनों युवतियों ने पुलिस के सामने स्वीकार किया है कि वे अपने परिजनों से नौकरी करने की बात कहतीं थीं और अपनी कमाई से अपने मां बाप को आर्थिक मदद भी करतीं थीं। अपने शिकार से पैसे एंठने के बाद वे सोशल मीडिया से डाउनलोड की हुई तस्वीरें भेजतीं थीं। जब उन्हें लगता था कि उनका शिकार नई तस्वीर के लिए और उनसे बात करने के लिए और रकम चुका सकता है तभी वह उससे बात करतीं थीं। नहीं तो कुछ को ब्लॉक कर देतीं थी और कुछ को जबाव देना बंद कर देतीं थीं।

सैक्स चैट रैकेट का खुलासा होने के बाद से पुलिस के कान इस बात से खड़े हो गए हैं कि व्हाट्स ऐप जैसे माध्यमों से किस तरह के गैरकानूनी कारनामों को अंजाम दिया जा रहा है। इन गैरकानूनी धंधों में कितनी ही महिलाओं की निजिता को भंग करने का काम किया जा रहा है। जिसमें अहम भूमिका भी महिलाएं ही निभा रहीं हैं।

दिल्ली पुलिस ने एक सेक्स चैट रैकेट का भांडाफोड़ा है। पुलिस के मुताबिक यूपी के फैजाबाद की रहने वाली तीन बहनें व्हाट्स ऐप के जरिय ग्राहकों को तस्वीरें भेजकर फांसतीं थी। फिर उनसे बात करने और तस्वीरें शेयर करने के नाम पर हजारों रुपए ठग लेतीं थीं। दिल्ली पुलिस इन यु​वतियों तक तब पहुंची जब एक महिला ने इनके खिलाफ अपने सोशल मीडिया एकाउंट से फोटो डाउनलोड़ कर शेयर करने की शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने इसी शिकायत के आधार…