1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. सपा सांसद ने तालिबान आतंकियों की तुलना स्वतंत्रता सेनानियों की , गंभीर धाराओं में केस दर्ज

सपा सांसद ने तालिबान आतंकियों की तुलना स्वतंत्रता सेनानियों की , गंभीर धाराओं में केस दर्ज

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क (Dr. Shafikurrehman Bakr) ने बीते मंगलवार को तालिबान (Taliban) आंतकियों का समर्थन करते हुए कहा था कि उन्होंने अपने देश को आजाद कराया है। ऐसा बयान देने पर अब बुधवार को को उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।संभल (Sambhal) के एसपी ने बताया कि सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क के खिलाफ यह शिकायत की गई है कि उन्होंने तालिबान की तुलना भारत के स्वतंत्रता सेनानियों से की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

संभल। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क (Dr. Shafikurrehman Bakr) ने बीते मंगलवार को तालिबान (Taliban) आंतकियों का समर्थन करते हुए कहा था कि उन्होंने अपने देश को आजाद कराया है। ऐसा बयान देने पर अब बुधवार को को उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

पढ़ें :- अफगानिस्तान के पूर्व उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने पाकिस्तान को जमकर सुनाई खरी-खोटी, कही ये बड़ी बात

संभल (Sambhal) के एसपी ने बताया कि सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क के खिलाफ यह शिकायत की गई है कि उन्होंने तालिबान की तुलना भारत के स्वतंत्रता सेनानियों से की है। एसपी ने बताया कि ऐसे बयान देशद्रोह की श्रेणी में आते हैं। इसलिए उनके खिलाफ धारा 124ए (देशद्रोह), 153ए, 295 आईपीसी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। दो अन्य लोगों ने फेसबुक वीडियो में कही ऐसी ही बातें, उन पर भी केस दर्ज किया गया है।

बता दें कि संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क (Dr. Shafikurrehman Bakr) ने कहा था कि जब भारत ब्रिटिश शासन के अधीन था। तब हमारे देश ने आजादी के लिए लड़ाई लड़ी थी। अब तालिबान (Taliban)  अपने देश को आजाद करके चलाना चाहता है। तालिबान एक ऐसी ताकत है जिसने रूस और अमेरिका जैसे मजबूत देशों को भी अपने देश में बसने नहीं दिया। बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा हो गया है और उस पर भारत में भी राजनीति शुरू हो गई है।

बीजेपी ने कहा माफी मांगें शफीकुर्रहमान बर्क

पढ़ें :- Afghanistan: अफगानिस्तान का इकलौता स्पो‌र्ट्स चैनल बंद, तालिबान को स्टेडियमों में महिला दर्शकों के आने पर ही आपत्ति

बीजेपी ने सपा सांसद डॉ. बर्क से सार्वजनिक तौर से माफी मांगने को कहा है। बीजेपी ने कहा कि भारत के स्वाधीनता संग्राम सेनानियों की तुलना तालिबानी आतंकियों से कर के सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने देश के लिए अपना सर्वस्व बलिदान करने वालों का अपमान किया है। यह इनकी मानसिकता दर्शाता है। इस अपमानजनक टिप्पणी के लिए सपा और सांसद को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि मेरे बयान का गलत अर्थ निकाला गया

संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क (Dr. Shafikurrehman Bakr) ने केस दर्ज होने के बाद कहा कि मैंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि (तालिबान की तुलना भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों से करना) मेरे बयान का गलत अर्थ निकाला गया है। डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा कि मैं भारत का नागरिक हूं, अफगानिस्तान का नहीं। इसलिए वहां जो हो रहा है उससे मेरा कोई लेना-देना नहीं है। मैं अपनी सरकार की नीतियों का समर्थन करता हूं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...