CRPF से बोले शाह- आप देश की सुरक्षा कीजिए, परिवार की चिंता-सुरक्षा हम करेंगे

amit shah
CRPF से बोले शाह- आप देश की सुरक्षा कीजिए, परिवार की चिंता-सुरक्षा हम करेंगे

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज सीआरपीएफ (CRPF) के नए मुख्यालय का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि आप देश की सुरक्षा कीजिए, आपके परिवार की चिंता और सुरक्षा हम करेंगे। सीआरपीएफ दुनिया का सबसे बहादुर सशस्त्र बल है। इतिहास को सीआरपीएफ के बहादुरी के किस्से को हमेशा स्थान देना होगा। 2181 जवानों ने बलिदान दिया है। अमित शाह ने सीआरपीएफ मुख्यालय के शिलान्यास के दौरान ये बात कही।

Shah Said To Crpf You Protect The Country Family Will Worry We Will Protect :

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि मोदी सरकार देश की रक्षा करते हुए केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवानों के परिवारों की देखभाल करने के लिए दृढ़ है। यहां नए मुख्यालय भवन का शिलान्यास करते हुए सीआरपीएफ कर्मियों को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है कि हर अर्धसैनिक बल को कम से कम 100 दिन अपने परिवार के साथ बिताने हों।

उन्होंने यह भी कहा कि अर्धसैनिक जवानों के परिवारों को स्वास्थ्य कार्ड की सुविधा प्रदान की जाएगी। 3 लाख से अधिक कार्मिक बल को देश के प्रमुख आंतरिक सुरक्षा बल के रूप में वर्गीकृत किया गया है, जो नक्सल विरोधी अभियानों के लिए मुख्य आधार है।

शाह ने अपनी मुलाकात के बाद ट्वीट किया था, ‘नई दिल्ली में सीआरपीएफ के मुख्यालय का दौरा किया. सीआरपीएफ के जवान विभिन्न भागों में देश की रक्षा करते हुए ‘सेवा व निष्ठा’ के अपने आदर्श वाक्य पर खरे उतरे हैं। मैं सीआरपीएफ कर्मियों व उनके परिवारों के साहस व बहादुरी को सलाम करता हूं। हमें उनकी वीरता पर गर्व है।’

इससे पहले 31 अक्टूबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय की नई बिल्डिंग का भी उद्घाटन किया था। बता दें 31 अक्टूबर को देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्मदिन था।

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज सीआरपीएफ (CRPF) के नए मुख्यालय का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि आप देश की सुरक्षा कीजिए, आपके परिवार की चिंता और सुरक्षा हम करेंगे। सीआरपीएफ दुनिया का सबसे बहादुर सशस्त्र बल है। इतिहास को सीआरपीएफ के बहादुरी के किस्से को हमेशा स्थान देना होगा। 2181 जवानों ने बलिदान दिया है। अमित शाह ने सीआरपीएफ मुख्यालय के शिलान्यास के दौरान ये बात कही। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि मोदी सरकार देश की रक्षा करते हुए केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवानों के परिवारों की देखभाल करने के लिए दृढ़ है। यहां नए मुख्यालय भवन का शिलान्यास करते हुए सीआरपीएफ कर्मियों को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है कि हर अर्धसैनिक बल को कम से कम 100 दिन अपने परिवार के साथ बिताने हों। उन्होंने यह भी कहा कि अर्धसैनिक जवानों के परिवारों को स्वास्थ्य कार्ड की सुविधा प्रदान की जाएगी। 3 लाख से अधिक कार्मिक बल को देश के प्रमुख आंतरिक सुरक्षा बल के रूप में वर्गीकृत किया गया है, जो नक्सल विरोधी अभियानों के लिए मुख्य आधार है। शाह ने अपनी मुलाकात के बाद ट्वीट किया था, 'नई दिल्ली में सीआरपीएफ के मुख्यालय का दौरा किया. सीआरपीएफ के जवान विभिन्न भागों में देश की रक्षा करते हुए 'सेवा व निष्ठा' के अपने आदर्श वाक्य पर खरे उतरे हैं। मैं सीआरपीएफ कर्मियों व उनके परिवारों के साहस व बहादुरी को सलाम करता हूं। हमें उनकी वीरता पर गर्व है।' इससे पहले 31 अक्टूबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय की नई बिल्डिंग का भी उद्घाटन किया था। बता दें 31 अक्टूबर को देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्मदिन था।