1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. सऊदी अरब में शहबाज शरीफ का ‘चोर-चोर’ के नारे से हुआ स्वागत, अब तक 100 लोग गिरफ्तार

सऊदी अरब में शहबाज शरीफ का ‘चोर-चोर’ के नारे से हुआ स्वागत, अब तक 100 लोग गिरफ्तार

पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) तीन दिनों के लिए सऊदी अरब के दौरे पर पहुंचे है। इस दौरान उन्हें मदीना में बड़ी फजीहत झेलनी पड़ी है। मस्जिद-ए-नबावी (Masjid-e-Nabawi)  के अंदर शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif)  के डेलीगेशन को देखते ही लोगों ने ‘चोर-चोर’ के नारे लगाने शुरू कर दिए हैं। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि, इस मामले में अब सऊदी अरब सरकार  (Saudi Arab Government)  का रिएक्शन आया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

रियाद। पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) तीन दिनों के लिए सऊदी अरब के दौरे पर पहुंचे है। इस दौरान उन्हें मदीना में बड़ी फजीहत झेलनी पड़ी है। मस्जिद-ए-नबावी (Masjid-e-Nabawi)  के अंदर शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif)  के डेलीगेशन को देखते ही लोगों ने ‘चोर-चोर’ के नारे लगाने शुरू कर दिए हैं। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि, इस मामले में अब सऊदी अरब सरकार  (Saudi Arab Government)  का रिएक्शन आया है।

पढ़ें :- Stock Market Crash : निवेशकों के डूबे 12 लाख करोड़ रुपये, बजट से पहले शेयर बाजार धराशायी

सऊदी अरब सरकार के मुताबिक, इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के समर्थक ही भीड़ में सरकारी प्रतिनिधिमंडल के खिलाफ ‘चोर, चोर’ के नारे लगा रहे थे। सऊदी अरब अथॉरिटी ने नारे लगाने वाले ऐसे 100 लोगों को हिरासत में लिया है।

सऊदी अरब (Saudi Arab) ने कहा कि हम ऐसी सुनियोजित विरोध- प्रदर्शन से सहज नहीं हैं। ऐसी घटनाओं पर सख्त एक्शन लिया जाएगा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शहबाज शरीफ को देखकर चोर-चोर के शोर का वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमें कई तीर्थयात्रियों को “चोर चोर” के नारे लगाते हुए सुना जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Pakistan Prime Minister Shahbaz Sharif) और उनका प्रतिनिधिमंडल मस्जिद-ए-नबावी (Masjid-e-Nabawi) में दाखिल हुआ…उस वक्त कुछ लोगों ने जैसे ही शहबाज शरीफ को मस्जिद के प्रांगन में देखा, वो चोर, चोर के नारे लगाने शुरू कर दिए। शहबाज शरीफ के साथ कुछ सुरक्षाकर्मियों को भी देखा जा रहा है और उस वक्त शहबाज शरीफ एक ई-रिक्शा पर कुछ अधिकारियों के साथ बैठे हुए देखे जा रहे हैं।

वीडियो में, पाकिस्तान की नई सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब और नेशनल असेंबली के सदस्य शाहज़ैन बुगती को भी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ देखा जा रहा है। पाकिस्तानी अखबार के मुताबिक, मरियम औरंगजेब ने परोक्ष रूप से अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने द एक्सप्रेस ट्रिब्यून से कहा कि मैं इस पवित्र भूमि पर इस व्यक्ति का नाम नहीं लूंगी, क्योंकि मैं इस भूमि का उपयोग राजनीति के लिए नहीं करना चाहती, लेकिन, उन्होंने (पाकिस्तानी) समाज को नष्ट कर दिया है।

 

इमरान खान भी हो रहे हैं ट्रोल
पाकिस्तान के कई ट्वीटर यूजर्स ने शहबाज शरीफ को चोर-चोर कहने के लिए इमरान खान को जिम्मेदार ठहराया है। एक ट्वीटर यूजर मुहम्मद इब्राहिम काज़ी ने कहा कि ‘सऊदी अरब में जो हुआ है, उसके लिए इमरान खान जिम्मेदार हैं। उन्होंने पाकिस्तान से मदीना में अनैतिक अश्लीलत का निर्यात किया है।

इसके साथ ही इमरान खान की वजह से सऊदी अरब राज्य के कानूनों का भी उल्लंघन किया जा रहा है, जिसके लिए पाकिस्तानियों की निंदा की जा रही है, क्योंकि उन्होंने पाक मस्जिद में गलत हरकत की है। बता दें इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव के जरिए प्रधानमंत्री पद से हटा दिया गया था। शहबाज शरीफ ने 11 अप्रैल को पाकिस्तान के 23वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

पढ़ें :- Gautam Adani Networth: गौतम अडानी को लगा बड़ा झटका, अरबपतियों की लिस्ट में हुए पीछे, इस रिपोर्ट ने बढ़ाई उनकी मुसीबत

सऊदी से 3.2 अरब डॉलर का अतिरिक्त पैकेज मांगेंगे शरीफ

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि शहबाज शरीफ तीन दिनों के आधिकारिक सऊदी अरब के दौरे पर हैं, जहां वो सऊदी की टॉप लीडरशिप के साथ अर्थव्यवस्था, व्यापार और निवेश से जुड़े आपसी रिश्तों पर चर्चा करेंगे। यात्रा के दौरान शरीफ सऊदी अरब से 3.2 अरब डॉलर के अतिरिक्त पैकेज की मांग करेंगे। वह पाकिस्तान के विदेशी मुद्रा भंडार में और कमी को रोकने के लिए यह अनुरोध करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...