1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. शहबाज शरीफ का बड़ा कबूलनामा, बोले- पाकिस्तान की प्रमुख समस्याओं में से एक है आतंकवाद

शहबाज शरीफ का बड़ा कबूलनामा, बोले- पाकिस्तान की प्रमुख समस्याओं में से एक है आतंकवाद

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Pakistan Prime Minister Shehbaz Sharif)  ने आतंकवाद पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद आज पाकिस्तान की प्रमुख समस्याओं में से एक है। शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने यह बयान खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) में हुए आतंकवादी हमले की निंदा (Condemnation of Terrorist Attacks) करते हुए दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Pakistan Prime Minister Shehbaz Sharif)  ने आतंकवाद पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद आज पाकिस्तान की प्रमुख समस्याओं में से एक है। शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने यह बयान खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) में हुए आतंकवादी हमले की निंदा (Condemnation of Terrorist Attacks) करते हुए दिया है।

पढ़ें :- Ramcharitmanas controversy : रामचरितमानस विवाद पर बोले CM भूपेश बघेल- वाद-विवाद करना गलत है, जो अच्छी चीजें हैं उसको ग्रहण कर लीजिए

खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa)  में आतंकवादी समूह तहरीक-ए-तालिबान (Tehreek-e-Taliban) ने बुधवार को एक पुलिस वैन को निशाने बनाते हुए हमला बोल दिया था। इस हमले में एक एएसआई (ASI) और पांच कांस्टेबल की मौत हो गई थी। इससे पहले पिछले सप्ताह भी वजीरीस्तान जिले (Waziristan District) में भारी हथियारों से लैस अज्ञात हमलावरों ने रगाजी थाने पर हमला कर दिया था। इस हमले भी दो पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी जबकि दो अन्य घायल हो गए थे।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Pakistan Prime Minister Shehbaz Sharif) ने खैबर पख्तूनख्वा क्षेत्र (Khyber Pakhtunkhwa region) के लक्की मारवात जिले में नियमित गश्त पर निकले पुलिस वैन पर हुए हमले की निंदा की है। पाकिस्तान पीएम शहबाज शरीफ (Pakistan PM Shehbaz Sharif) ने मारे गए सैनिकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए ट्विटर पर लिखा कि आतंकवाद पाकिस्तान (Terrorism Pakistan) की प्रमुख समस्याओं में से एक है।

पीएम शरीफ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “हमले की निंदा करने के लिए हमारे पास शब्द नहीं हैं। हमारे विचार और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ है। अब हमें कोई गलती नहीं करना है। हमारे सशस्त्र बल और पुलिस इस संकट से बहादुरी के साथ लड़ रही है।

आंतरिक मंत्री ने भी कड़ी निंदा की

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह (Home Minister of Pakistan Rana Sanaullah) ने भी इस हमले की कड़ी निंदा की है। मंत्री ने मुख्य सचिव और खैबर पख्तूनख्वा के आईजी से इस घटना पर रिपोर्ट मांगी है। मंत्री राणा सनाउल्लाह (Minister Rana Sanaullah) के कार्यालय ने इस घटना पर गहरा दुख और खेद जताया है।

आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP ) ने ली जिम्मेदारी

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी

अफगानिस्तानी तालिबान (Afghan Taliban) से संबंध रखने वाला आतंकवादी समूह तहरीक-ए-तालिबान (Pakistani Taliban) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के एक प्रवक्ता ने बयान जारी करते हुए कहा कि इलाके में छापेमारी करने जा रही पुलिस वैन को घात लगाकर हमला किया गया। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) उत्तर-पश्चिमी पाकिस्तान से ही कई घटना को अंजाम दे चुका है। यह कभी अफगानिस्तान-पाकिस्तान (Afghanistan-Pakistan) दोनों ओर के आतंकवादियों का अड्डा था। अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा होने के बाद पाकिस्तान और टीटीपी (TTP)  के बीच एक शांति समझौता की बात शुरू हुई थी लेकिन अभी तक इसका कोई नतीजा नहीं निकला है। हालांकि, मई 2022 से ही संघर्ष विराम लागू है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...