1. हिन्दी समाचार
  2. शाहीन बाग: 70 दिन बाद प्रदर्शनकारियों ने नोएडा-फरीदाबाद जाने वाला एक रास्ता खोला

शाहीन बाग: 70 दिन बाद प्रदर्शनकारियों ने नोएडा-फरीदाबाद जाने वाला एक रास्ता खोला

Shaheen Bagh 70 Days Later Protesters Opened A Road To Noida Faridabad

नई दिल्ली। पिछले 70 दिनो से दिल्ली के शाहीनबाग में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट द्वारा वार्ता के लिए भेजे गये वार्ताकारों से प्रदर्शनकारियों की चौथे दिन की बातचीत भी विफल रही लेकिन प्रदर्शनकारियों ने आज नोएडा और फरीदाबाद जाने वाले एक वैकल्पिक रास्ते को खोल दिया है।

पढ़ें :- युजवेंद्र चहल ने मंगतेर धनश्री के जन्मदिन पर खास अंदाज में दी बधाई, कहीं यह बातें..

बताया गया कि इस रास्ते से सिर्फ छोटी गाड़ियां, कार और बाइक ही जा सकते हैं। इसकी वजह यह है कि इस रास्ते की चौंड़ाई काफी कम है। यह रास्ता होली फैमिली, जामिया, बटला हाउस और अबुल फजल होते हुए नोएडा और फरीदाबाद जाता है। यह रास्ता आगे जाकर नोएडा की तरफ तो बढ़िया है, लेकिन फरीदाबाद की तरफ जाने वाले रास्ते की चौंड़ाई बेहद कम है। प्रदर्शनकारियों ने सिर्फ एक तरफ का रास्ता खोला है। हालांकि वापस जाने वाले रास्ते पर अब भी बैरिकेड लगे हैं।

बताया जा रहा है कि इसकी वजह यह है कि उस पर कोई कट नहीं है और आगे वापसी के रास्ते पर ही प्रोटेस्ट हो रहा है। इसके खुलने से जाम से कोई राहत नहीं मिलने वाली है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जो बैरीकेड महामाया फ्लाई ओवर पर लगाया गया, उसे खोलना तब तक संभव नहीं है, जब तक कि प्रोटेस्ट का एक साइड का रोड नहीं खुल जाता है, क्योंकि इस रोड पर बेहद हैवी ट्रैफिक है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...