1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Shaheen Bagh Bulldozer Live : शाहीन बाग में बुलडोजर के आगे बैठे लोग, हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू

Shaheen Bagh Bulldozer Live : शाहीन बाग में बुलडोजर के आगे बैठे लोग, हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू

देश की राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) इलाके में सोमवार को अतिक्रमण हटाने (Encroachment Removal) बुलडोजर (Bulldozer)  के पहुंचते ही बवाल शुरू हो गया है। बुलडोजर (Bulldozer) को देखते हुए कुछ लोग आगे बैठकर विरोध प्रदर्शन करने लगे है। प्रदर्शनकारियों का का कहना है कि यहां बुलडोजर (Bulldozer)  नहीं चलेगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्‍ली। देश की राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) इलाके में सोमवार को अतिक्रमण हटाने (Encroachment Removal) बुलडोजर (Bulldozer)  के पहुंचते ही बवाल शुरू हो गया है। बुलडोजर (Bulldozer) को देखते हुए कुछ लोग आगे बैठकर विरोध प्रदर्शन करने लगे है। प्रदर्शनकारियों का का कहना है कि यहां बुलडोजर (Bulldozer)  नहीं चलेगा।

पढ़ें :- India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले धोनी ने दिया जीत का मंत्र! खिलाड़ियों से मुलाकात की Video आई सामने

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि गरीबों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। शाहीनबाग में बुलडोजर नहीं चलने देंगे, कोई नोटिस नहीं दिया गया। एक महिला ने कहा कि बिना नोटिस के कार्रवाई नहीं होने देंगे। यह असंवैधानिक है। मौके पर प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के खिलाफ भी नारे लगाए। पुलिसकर्मी उन लोगों को हटाने की कोशिश कर रही है।

कुछ स्थानीय नेता और लोग MCD के बुलडोजर के आगे बैठ गए हैंं फिलहाल MCD और बीजेपी के खिलाफ उनकी नारेबाजी जारी हैं फिलहाल शाहीन बाग में मलबा उठाने के लिए भी कुछ गाड़ियां लाई गई हैं। अतिक्रमण हटाने का काम दिल्ली पुलिस की पर्याप्त सुरक्षा की मौजूदगी में किया जाएगा। सुरक्षा बल के जवान अब बसों में शाहीन बाग पहुंचने लगे हैं। उनके पास आंसू गैस के गोले आदि भी हैं। प्रदर्शनकारियों में कुछ महिलाएं भी शामिल हैं। जिनका कहना है कि MCD को पहले उन पर बुलडोजर चलाना होगा।

बुलडोजर के सामने बैठ लोग खुद को कांग्रेस पार्टी से जुड़ा बता रहे हैं। प्रदर्शनकारी बोले कि गरीबों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। ऐसा नहीं होने दिया जाएगा। MCD के कर्मचारियों के हाथों में लाल रंग का रिबन बांधा गया है। ताकि उनकी पहचान हो सके।

वाजिद खान भड़का रहे, पुलिस सुरक्षा में रखे: बीजेपी

शाहीन बाग में चलने वाले बुलडोजर पर दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि लंबे समय से इसकी मांग चल रही थी। कपूर ने कहा कि शाहीन बाग के पार्षद वाजिद खान किस तरह लोगों को अभियान के खिलाफ भड़काने का काम कर रहे हैं। मेरा दिल्‍ली पुलिस से निवेदन है कि जितनी देर तक कार्रवाई चले, उतनी देर तक पार्षद वाजिद खान को पुलिस सुरक्षा में रखे।

पढ़ें :- सपा के विकासशील कार्यों का विरोध करते-करते भाजपा यूपी की जनता की ख़ुशियों की ही विरोधी हो गयी: अखिलेश यादव
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...