1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Shaheen Bagh Bulldozer Live : शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

Shaheen Bagh Bulldozer Live : शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

दक्षिण दिल्ली में शाहीनबाग (Shaheen Bagh) में अवैध निर्माण कर बसाई गई बस्तियों को हटाने के आदेश के खिलाफ सोमवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी (CPM)ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल की है। याचिका में कहा गया है कि प्राधिकरण झुग्गी बस्तियां ढहाने की योजना बना चुके हैं और अगले हफ्ते में उस पर अमल होने वाला है। याचिका में यह भी उल्लेख है कि इसी हफ्ते चार मई को संगम विहार में गरीबों की इमारतों पर बुलडोजर (Bulldozer) चलाया गया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दक्षिण दिल्ली में शाहीनबाग (Shaheen Bagh) में अवैध निर्माण कर बसाई गई बस्तियों को हटाने के आदेश के खिलाफ सोमवार को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी (CPM)ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल की है। याचिका में कहा गया है कि प्राधिकरण झुग्गी बस्तियां ढहाने की योजना बना चुके हैं और अगले हफ्ते में उस पर अमल होने वाला है। याचिका में यह भी उल्लेख है कि इसी हफ्ते चार मई को संगम विहार में गरीबों की इमारतों पर बुलडोजर (Bulldozer) चलाया गया। अब सोमवार तक ओखला शाहीन बाग (Okhla Shaheen Bagh) में भी ऐसा ही करने का ऐलान किया है।

पढ़ें :- Maharashtra News : संजय राउत ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को भेजा मानहानि का नोटिस, बढ़ीं मुश्किलें

दिल्ली के शाहीनबाग (Shaheen Bagh) से बुलडोजर (Bulldozer) हटा दिए गए हैं। अब सड़क मौजूद भीड़ को भी मौके से हटाया जा रहा है। इस तरह आज का अतिक्रमण का कार्य भी खत्म हो गया है। शाहीन बाग (Shaheen Bagh)  में मौके पर साउथ ईस्ट की DCP ईशा पांडे (South East DCP Isha Pandey) भी मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि आज के अभियान में एक बार भी बुलडोजर (Bulldozer) का इस्तेमाल नहीं हुआ।

दिल्ली के शाहीन बाग के वर्तमान हालत को देखते हुए दिल्ली पुलिस की मदद के लिए सीआरपीएफ की तैनाती की गई है। सीआरपीएफ की एक कंपनी अतिरिक्त दिल्ली पुलिस के साथ लॉ एंड ऑर्डर के लिए लगाई गई है। अभी शाहीन बाग में सीआरपीएफ के करीब 100 जवान मौजूद हैं। दिल्ली के शाहीन बाग में अब बुलडोजर का डर दिखने लगा है। एमसीडी के बुलडोजर चलने से पहले ही कई दुकानदार अपनी मर्जी से अतिक्रमण का सामान हटा रहें हैं।

अतिक्रमण को लेकर मुझे बताएं, मैं खुद हटवा दूंगा: विधायक अमानतुल्लाह खान

शाहीन बाग में AAP विधायक अमानतुल्लाह खान ने कहा कि मस्जिद के सामने एक शौचालय था, जिसे मैंने अपने पैसे से हटवाया। पूरी विधानसभा में जहां-जहां अतिक्रमण है, एमसीडी मुझे बताएं, मैं खुद हटवा दूंगा। ये यहां आकर माहौल खराब कर रहे हैं, राजनीतिकरण किया जा रहा है।
आम आदमी पार्टी के स्थानीय विधायक अमानतुल्लाह खान शाहीन बाग में एमसीडी की कार्रवाई को रोकने पहुंचे। विधायक ने कहा कि एमसीडी यहां से वापस जाए।

पढ़ें :- पीएम मोदी फिर बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, बाइडन और सुनक टॉप 5 से आउट

लगा लंबा जाम
एमसीडी के एक्शन और लोगों के सड़क पर उतर जाने की वजह से शाहीनबाग के आसपास इलाके में काफी लंबा जाम लग गया है। शाहीनबाग में बुलडोजर एक्शन और विरोध प्रदर्शन की वजह से लगा लोगों की भीड़ सड़क पर उतर आई है। इसी भीड़ की वजह से सड़क पर ट्रैफिक जाम का असर दिख रहा है।

 

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...