1. हिन्दी समाचार
  2. शाहीनबाग : वार्ताकाल हबीबुल्ला का हलफनामा, कहा-पुलिस ने बंद किए हैं रास्ते, वहां चल रहा शांतिपूर्ण प्रदर्शन

शाहीनबाग : वार्ताकाल हबीबुल्ला का हलफनामा, कहा-पुलिस ने बंद किए हैं रास्ते, वहां चल रहा शांतिपूर्ण प्रदर्शन

By शिव मौर्या 
Updated Date

Shaheenbagh Habibullas Affidavit During The Talk Said Police Have Closed The Roads There Is A Peaceful Demonstration Going On

नई दिल्ली। शाहीनबाग में प्रदर्शनकारियों से बातचीत के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त किए गए वार्ताकारों में से एक वजाहत हबीबुल्ला ने एक हलफनामा दायर किया है। यह हलफनामा शाहीनबाग में सड़क अवरोध को लेकर है। इसमें कहा गया है कि शाहीन बाग में विरेाध प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है।

पढ़ें :- 18 अप्रैल 2021 का राशिफल: इन राशि के जातकों को होगा बड़ा लाभ, इनका तनाव दूर होगा... जानिए अपनी राशि का हाल

उन्होंने कहा कि पुलिस ने शाहीन बाग के आस पास के पांच रास्तों को बंद कर दिया है। हलफनामे में कहा गया है कि पुलिस ने बेवजह रास्ता बंद किया है, जिसकी वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। वहीं, सुप्रीम कोर्ट की दो जजों की पीठ इस पर सुनवाई करेगी। बजाहत ने कहा है कि रास्ते बंद हैं लेकिन स्कूल वैन और एंबुलेंस को जाने की इजाजत दी जा रही है।

हांलाकि, पुलिस की चेकिंग के बाद ही इसकी अनुमति है। वजाहत हबीबु्ल्ला पूर्व आईएएस अधिकारी हैं और प्रमुख सूचना आयुक्त भी रह चुके हैं। हबीबुल्ला राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के भी अध्यक्ष रह चुके हैं। बता दें कि, शाहीन बाग प्रदर्शन में शनिवार चौथे दिन भी बातचीत के लिए पहुंची सुप्रीम कोर्ट की वार्ताकार साधाना रामचंद्रन ने एक बार फिर रास्ता खाली करने की अपील की थी।

प्रदर्शनकारियों ने 24 घंटे सुरक्षा मुहैया कराने का लिखित आश्वासन मांगा। उन्होंने अन्य कई मांगें भी रखीं। इनमें प्रमुख जामिया नगर हिंसा में दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग भी है। साधना ने करीब डेढ़ घंटे तक प्रदर्शनकारियों से बातचीत का प्रयास किया, लेकिन अंत में यह पूरी तरह विफल दिखी। चौथे दिन वरिष्ठ अधिवक्ता संजय हेगड़े वार्ता में नहीं पहुंचे। वार्ताकार रविवार को अंतिम दिन भी प्रयास करेंगे। इसके बाद कोर्ट के सामने पूरी रिपोर्ट पेश की जानी है।

पढ़ें :- कोरोना इफेक्ट : विंध्यवासिनी मंदिर के द्वार 21 अप्रैल तक श्रद्धालुओं के लिए बंद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...