1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. यासीन मलिक के समर्थन में शाहिद अफरीदी ने भारत के खिलाफ उगला जहर, कहीं ये बातें

यासीन मलिक के समर्थन में शाहिद अफरीदी ने भारत के खिलाफ उगला जहर, कहीं ये बातें

टेरर फंडिंग के मामले में दोषी करार यासीन मलिक (Yasin Malik) को दिल्ली की स्पेशल एनआईए कोर्ट कुछ देर में सजा सुनाएगी। यासीन मलिक (Yasin Malik) जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट का अलगाववादी नेता था। विशेष न्यायाधीश प्रवीण सिंह ने यासीन को 19 मई को गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत सभी आरोपों का दोषी ठहराया था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। टेरर फंडिंग के मामले में दोषी करार यासीन मलिक (Yasin Malik) को दिल्ली की स्पेशल एनआईए कोर्ट कुछ देर में सजा सुनाएगी। यासीन मलिक (Yasin Malik) जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट का अलगाववादी नेता था। विशेष न्यायाधीश प्रवीण सिंह ने यासीन को 19 मई को गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत सभी आरोपों का दोषी ठहराया था।

पढ़ें :- Yasin Malik को सजा सुनाने वाले जज को मिलेगी अब Y कैटेगरी की सुरक्षा

वहीं, यासीन ​मलिक (Yasin Malik) को सजा सुनाए जाने से पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहीद अफरीदी (Shahid Afridi) ने जहर उगला है और यासीन मलिक (Yasin Malik) के पक्ष में ट्वीट किया है। अफरीदी ने ट्वीट में भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए कश्मीर की आजादी के लिए संघर्ष जारी रखने की बात कही है। बता दें कि, यासीन मलिक ने टेरर फंडिंग एक मामले अपना गुनाह कबूल कर लिया था।

इस मामले में स्पेशल जज प्रवीण सिंह ने 19 मई को यासीन मलिक को दोषी भी करार दिया था। शहीद अफरीदी  (Shahid Afridi) ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ‘अपने ज़बरदस्त मानवाधिकारों के हनन के खिलाफ आलोचनात्मक आवाज़ों को चुप कराने के भारत के निरंतर प्रयास निरर्थक हैं। यासीन मलिक के खिलाफ मनगढ़ंत आरोप कश्मीर की आजादी के संघर्ष को रोक नहीं पाएंगे। कश्मीर के नेताओं के खिलाफ अनुचित और गैरकानूनी नोटिस का #UN को संज्ञान लेना चाहिए।’ बता दें कि, एनआईए ने यासीन मलिक के लिए फांसी की सजा की मांग की थी।

पढ़ें :- यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा के बाद खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट, दिल्ली-एनसीआर में आतंकी हमले का डर
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...