1. हिन्दी समाचार
  2. फिल्म ‘कबीर सिंह’ के किरदार में कुछ इस तरह ढले शाहिद कपूर, इंटरव्यू में बताई पूरी दास्तां

फिल्म ‘कबीर सिंह’ के किरदार में कुछ इस तरह ढले शाहिद कपूर, इंटरव्यू में बताई पूरी दास्तां

Shahid Kapoor In The Role Of Kabir Singh In The Role Of The Film The Whole Tales In The Interview

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

मुंबई। ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पद्मावत’ में अपने किरदार से लोगों को हैरान कर देने वाले एक्टर शाहिद कपूर की अगली फिल्म ‘कबीर सिंह’ आज रिलीज़ हो चुकी है। फिल्म के ट्रेलर और गानों ने सोशल मीडिया पर काफी धमाल मचा रखा है। अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि फिल्म पर्दे पर कितना धमाका करने वाली है। इस फिल्म में शाहिद कपूर एक अलग ही किरदार में नज़र आ रहें हैं। फिल्म ‘कबीर सिंह’ साउथ की सुपरहिट फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ की रीमेक है। इस फिल्म को लेकर शाहिद कपूर से इंटरव्यू में कुछ इस तरह के सवाल पूछे गए जिसके उन्होंने कुछ चटपटे अंदाज़ में जवाब दिये। आइये जानते हैं क्या है उनके जवाब।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया से जीत के बाद विराट कोहली ने बताया किस खिलाड़ी की वजह से मैच जीते

सवाल: “अर्जुन रेड्डी बहुत मुश्किल किरदार बताया जाता है आपने इसके लिए खुद को कैसे तैयार किया?”

जवाब: “मैं निर्देशक पर भरोसा करने वाला कलाकार हूं। चाहे वह विशाल भारद्वाज हों या फिर संदीप वांगा, मैं निर्देशक के विजन के हिसाब से खुद को ढालता हूं। कबीर सिंह के बनने से पहले मेरे दिमाग में इसे लेकर कोई दुविधा नहीं रही। यह एक टूटकर प्यार करने वाला शख्स है जो दिल टूटने पर खुद को तबाह करने में लगा रहता है। एक कलाकार को अपने करियर में हमेशा ऐसे किरदार चाहिए होते हैं, जिसमें वह खुद को तराश सके और कुछ नया कर सके।”

सवाल: “आपके प्रशंसकों ने अब तक के 16 साल के करियर में आपको तमाम अलग-अलग रूपों में देखा है। क्या आपको एक किरदार से दूसरे किरदार में जाने के लिए दिक्कत नहीं होती?”

जवाब: “मेरे अभिनय करने का पैटर्न मेरा अपना ईजाद किया हुआ है। मैं किसी एक्टिंग स्कूल में नहीं गया तो मुझे नहीं पता कि दूसरे लोग यह सब कैसे करते हैं। मैं कैमरे के सामने एक कलाकार होता हूं और कैमरा बंद होते ही साधारण इंसान। उड़ता पंजाब के समय जरूर मुझे उस किरदार को सेट पर ही छोड़ देने में परेशानी महसूस होती थी। पर अब मैं घर आता हूं तो एक पिता और एक पति की तरह ही लौटता हूं। किरदार अपना मैं वहीं सेट पर छोड़ देता हूं।”

पढ़ें :- मनी लॉन्ड्रिंग केस : भगोड़े विजय माल्या पर शिकंजा, 14 करोड़ की प्रॉपर्टी ईडी ने की जब्त

सवाल: “विशाल भारद्वाज को आप कितना योगदान मानते हैं अपने करियर में?”

जवाब: “आप विशाल के साथ मेरी फिल्में कमीने और हैदर देख चुके हैं, आप भी ये मानते होंगे कि इन फिल्मों में मैंने जो किया वह पहले किसी निर्देशक ने मुझसे नहीं कराया। यही नहीं अभिषेक चौबे की फिल्म उड़ता पंजाब भी मेरे लिए चुनौती रही। मुझे शुरू से चुनौतियों का सामना करने में मजा आता है। एक कलाकार के लिए किरदार की चुनौती ही उसे आगे बढ़ते रहने की प्रेरणा होती है।”

सवाल: “कबीर सिंह एक बागी प्रेमी है। यह आपकी दूसरी फिल्मों के किरदारों से कितनी अलग है?”

जवाब: “कबीर सिंह जैसे किसी किरदार की झलक दर्शकों ने आज तक मेरी किसी दूसरी फिल्म में नहीं देखी होगी। इसकी पहली वजह तो यह है कि मैं उन्हीं निर्देशकों के साथ काम करना पसंद करता हूं जो मेरे लिए कुछ नया लेकर आते हैं। मेरी कोई इमेज नहीं है और मैं इमेज में बंधकर काम करने वाला अभिनेता भी नहीं हूं तो कबीर सिंह की झलक पहले आपने मेरी किसी फिल्म में न देखी होगी और न ही किसी दूसरी फिल्म में आगे दिखेगी। कबीर सिंह के किरदार के बारें में और जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।”

पढ़ें :- IND v AUS : भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को 11 रनों से हराया, संकटमोचक बने जडेजा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...