1. हिन्दी समाचार
  2. शाहजहांपुर दुष्कर्म केस: जमानत मिलने के बाद भी स्वामी चिन्मयानंद कुछ दिन और रहेंगे जेल में

शाहजहांपुर दुष्कर्म केस: जमानत मिलने के बाद भी स्वामी चिन्मयानंद कुछ दिन और रहेंगे जेल में

Shahjahanpur Rape Case Even After Getting Bail Swami Chinmayanand Will Stay In Jail For A Few More Days

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद को 137 वें दिन सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई। हालांकि जमानत मिलने के बाद भी अभी उन्हें कुछ दिन और जेल में गुजारने पड़ेंगे। हाईकोर्ट से जमानत मंजूरी के दस्तावेज आने और जमानत के कागजातों के सत्यापन के बाद ही उनकी रिहाई हो सकेगी। जमानत मंजूर होने की जानकारी मिलने पर उनके वकील ओम सिंह ने जेल पहुंचकर चिन्मयानंद से मुलाकात की। ओम सिंह ने जमानत मंजूरी को न्याय का फैसला बताया।

पढ़ें :- ऐसे लोगों के घर में नहीं आती लक्ष्मी, हमेशा बनी रहती पैसों की कमी, जानिए इनकी गलती

स्वामी चिन्मयानंद को एसआईटी ने 20 सितंबर को गिरफ्तार कर सीजेएम कोर्ट में पेश किया था, जहां से उन्हें जेल भेजा गया। उनकी जमानत के लिए सीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र दाखिल किया गया था। जिस पर बहस के बाद 23 सितंबर को कोर्ट ने जमानत प्रार्थना पत्र खारिज कर दिया था। 30 सितंबर को इलाहाबाद हाईकोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की गई। हाईकोर्ट में चिन्मयानंद के पक्ष में वकील दिलीप गुप्ता और मनीष सिंह ने बहस की थी। 16 नवंबर को कोर्ट ने जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। चिन्मयानंद के समर्थकों और उनके रिश्तेदारों को जमानत मंजूरी का लंबे समय से इंतजार था। सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश राहुल चतुर्वेदी ने जमानत मंजूरी का फैसला सुना दिया।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश राहुल चतुर्वेदी ने चिन्मयानंद की जमानत मंजूरी का फैसला सुनाते हुए आदेशित किया कि चिन्मयानंद के खिलाफ और उनसे फिरौती मांगने का मामला एक-दूसरे से जुड़ा हुआ है। इसलिए दोनों ही मामलों की सुनवाई लखनऊ जोन की लोअर कोर्ट में की जाए। वहीं शाहजहांपुर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में चिन्मयानंद के वकील ओम सिंह ने भी दोनों ही मामलों की सुनवाई एक साथ करने के लिए सोमवार को प्रार्थना पत्र दिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...