1. हिन्दी समाचार
  2. BJP नेता चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा हुई लापता

BJP नेता चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा हुई लापता

Shahjahanpur Ss Law College Swami Chinmayanand Physical Harassment Law Student Missing

By रवि तिवारी 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) के एसएस लॉ कॉलेज (SS Law College) में छात्राओं के शारीरिक शोषण (Sexual Exploitation) का आरोप लगाने वाली छात्रा पिछले तीन दिन से लापता है। हैरानी की बात ये है कि छात्रा के परिवार वालों की शिकायत के बावजूद पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की है। लड़की के परिजनों ने स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाया है कि उन्होंने ही उनके बेटी को गायब करवाया है।

पढ़ें :- बिहार: चुनाव प्रचार के दौरान मंच टूटने से चोटिल हुए पप्पू यादव, हाथ फ्रैक्चर

वीडियो वायरल होने के बाद पीड़िता के परिजनों ने पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती के खिलाफ शिकायत दी है। यह पूरा मामला शाहजहांपुर जिले के चौक कोतवाली क्षेत्र के सुखदेवानंद लॉ कॉलेज का है, जहां एलएलएम कर रही छात्रा ने आरोप लगाया है कि स्वामी पहले भी कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर चुका है और उसने उसे भी निशाना बनाया है।

छात्रा के मुताबिक, उसके पास संत के खिलाफ सारे सबूत हैं जिसकी वजह से उसके परिवार को जान का खतरा है। छात्रा ने संत पर आरोप लगाए हैं कि वह बेहद ताकतवर है और जिले के डीएम, एसएसपी भी उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकते। इस वीडियो के वायरल होने के बाद छात्रा अचानक से लापता हो गई। पुलिस की टीमें उसकी तलाश कर रही हैं। इस घटना के बाद से छात्रा का परिवार बेहद सदमे में है और डरा हुआ है। साथ ही परिवार ने पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ तहरीर दी है।

दूसरी तरफ इस मामले में पीड़ित पक्ष के खिलाफ शिकायत दी गई है। स्वामी की तरफ से अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। इसमें कहा गया है किसी ने एक अनजान नंबर से फोन करके चिन्मयानंद से 5 करोड़ रुपए की रंगदारी की मांग की है और ऐसा न करने पर उसके वीडियो को सोशल मीडिया पर फैला दिया जाएगा। इसके बाद पुलिस ने मामले में छानबीन शुरू कर दी है और कई टीमें बनाकर कई जगह छापेमारी की जा रही है।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: फॉरेस्ट डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन मे निकली कई पदों पर भर्ती, आवेदन केलिए करें अप्लाई...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...