1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Shahrukh Khan Birthday Special: कभी पैसों के लिए कंडोम बेचते थे बॉलीवुड के बादशाह, आज कहे जाते हैं एक्टिंग के बादशाह

Shahrukh Khan Birthday Special: कभी पैसों के लिए कंडोम बेचते थे बॉलीवुड के बादशाह, आज कहे जाते हैं एक्टिंग के बादशाह

बॉलीवुड किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) को किंग ऑफ़ रोमांस भी कहा जाता है. एक्टिंग के बादशाह आज अपना 57 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं. शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) का जन्म 2 नवंबर 1965 को नई दिल्ली में हुआ था. 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Shahrukh Khan Birthday Special: बॉलीवुड किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) को किंग ऑफ़ रोमांस भी कहा जाता है. एक्टिंग के बादशाह आज अपना 57 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं. शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) का जन्म 2 नवंबर 1965 को नई दिल्ली में हुआ था.

पढ़ें :- telugu actor tarak ratna : तेलुगू ऐक्टर तारक रत्न पदयात्रा के दौरान बेहोश हुए, अस्पताल ले जाए गए

आज भले ही शाहरुख खान (Shahrukh Khan) पूरी दुनिया में मशूहूर हैं और सबसे अमीर एक्‍टर्स में शामिल हैं लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए शाहरुख (Shahrukh Khan) ने काफी मेहनत की है। अनिल कपूर (Anil Kapoor) और सनी देओल (Sunny Deol) की स्‍टारडम के समय ही एक्टर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने अपना सिक्‍का जमाना शुरु कर दिया था।

उस समय शाहरुख (Shahrukh Khan) कम पैसों में भी काम कर लिया करते थे और उनकी ज्‍यादातर फिल्‍में हिट होती थीं। 90 के दशक में रिलीज़ हुई शाहरुख (Shahrukh Khan) और काजोल की रोमांटिक फिल्‍म दिलवाले दुल्‍हनिया ले जाएंगें ने 60 करोड़ का बिजनेस किया था।

इस फिल्‍म के बाद पूरे देश में शाहरुख के फैन बन गए थे लेकिन अपने करियर में शाहरुख को सबसे ज्‍यादा लोकप्रियता विज्ञापन करके मिली है। विज्ञापन करने में अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को कोई दिक्‍कत नहीं थी।

पढ़ें :- Pathaan Box office Collection: पठान ने दुसरे दिन किया 100 करोड़ का आंकड़ा पार

यहां तक कि वो तो अपनी पढ़ाई के दौरान कुछ ऐड्स भी बनाया करते थे। अपने करियर के शुरुआती दिनों में शाहरुख ने कई विज्ञापनों में काम किया था। उस समय शाहरुख कम पैसों वाले सुपरस्‍टार माने जाते थे।

अनुपमा चोपड़ा की बुक शहंशाह ए बॉलीवुड में बताया गया कि जब आमिर खान जैसे सुपरस्‍टार्स ऐड करने के 7 करोड़ रुपए लेते थे तब शाहरुख खान आधे दामों पर एड किया करते थे।

पढ़ें :- दिल का दौरा पड़ने से फेमस स्टार्स का हुआ निधन, इंडस्ट्री को एक दिन में दूसरा बड़ा झटका

शाहरुख अपने शौक के लिए फिल्‍में करते थे और घर का खर्चा चलाने के लिए वो विज्ञापनों में काम किया करते थे। स्‍टारडम के साथ-साथ शाहरुख की फीस भी बढ़ती गई। अब शाहरुख एक विज्ञापन के लिए 4 से 10 करोड़ रुपए लेते हैं।

अपने इंटरव्‍यू में शाहरुख ने कहा था कि उन्‍हें अपना बंगला खरीदने के लिए पैसों की जरूरत है और अपने बेटे का भविष्‍य सुरक्षित करने के लिए उन्‍हें आर्थिक रूप से मजबूत होना पड़ेगा। इसके लिए वो कोला भी बेचेंगे और कंडोम भी।

अभिनेता शाहरुख खान ने कभी किसी काम को छोटा नहीं समझा जबकि बाकी एक्‍टर्स को इस तरह के विज्ञापन छोटे स्‍तर के लगते थे। उस समय शाहरुख एकलौते ऐसे सुपरस्‍टार थे जो कंडोम तक बेचने को तैयार थे।

पढ़ें :- Pathan HouseFull: इस शहर में 32 सालों में पहली बार थिएटरों के बाहर दिखा HouseFull बोर्ड
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...