1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Shakun Shastra: नए कपड़े को पहली बार पहनने से पहले उसकी जेब में एक सिक्का रखें, जानिए कपड़ों के शकुन -अपशकुन

Shakun Shastra: नए कपड़े को पहली बार पहनने से पहले उसकी जेब में एक सिक्का रखें, जानिए कपड़ों के शकुन -अपशकुन

जीवन में सबकुछ ठीक तरह से चलता र​हे इसके इसके लिए तरह तरह के जतन करते है।जीवन में लगातार सफलताए मिलती रहे इसके लिए लोग जीवन से जुड़े हर पहलू पर गंभीरता सें विचार करतें है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

shakun shastra: जीवन में सबकुछ ठीक तरह से चलता र​हे इसके इसके लिए तरह तरह के जतन करते है। जीवन में लगातार सफलता मिलती रहे इसके लिए लोग जीवन से जुड़े हर पहलू पर गंभीरता से विचार करते है। शुभ -अशुभ और शकुन -अपशकुन के प्रश्न पर शकुन शास्त्र में बहुत विस्तृत व्याख्या मिलती है। हमारे धर्म शास्त्रों में इस बारे में उचित मार्गदर्शन किया गया है। धर्म ग्रंथों में वर्णित बातों के आधार पर मन में उठने वाले संशय पर समाधान मिल जाता है। शकुन शास्त्र में कई ऐसे शुभ-अशुभ संकेतों के बारे में बताया गया है जो हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं का पूर्वाभास करते हैं।आईये जानते है जीवन से जुड़े कुछ ऐसे ही शुभ एवं अशुभ- शकुन के बारे में।

पढ़ें :- Dhaniya Ke Upay : धनिया नहीं होने देगी आपकी जेब खाली, इस उपाय से अटके काम पूरे होने लगते हैं

1.ऐसा माना जाता है कि आपके कपड़ों पर विषम संख्या में बटन होने से आपको विशेष भाग्य प्राप्त होता है।

2.यदि आपके परिधान में बटनों की संख्या समान है, तो आपको उस पर एक अतिरिक्त बटन सिलने की आवश्यकता है।

3.बटन देना और प्राप्त करना हमेशा भाग्यशाली माना गया है। यह एक लंबी और मजबूत दोस्ती का प्रतीक है।

4.यह आपको संयोग से एक बटन मिल जाता है, इसे उठाकर रखना सुनिश्चित करें। फाउंड बटन रखने के लिए सबसे अच्छी जगह आपकी जेब में है। वह बटन सौभाग्य का प्रतीक है।

पढ़ें :- Magha Purnima-Ravi Pushya Nakshatra 2023 : माघ पूर्णिमा पर बन रहा ये ​विशेष योग, हो सकती है धन-धान्य में वृद्धि

5.किसी भी नए कपड़े को पहली बार पहनने से पहले उसकी जेब में एक सिक्का रखें। सिक्का कभी भी खर्च नहीं करना चाहिए। जेब में लकी सिक्का रखना बहुत ही लकी माना जाता है।

6.फटे कपड़े पहनने से शुक्र ग्रह प्रभावित होता है और यह हमारे जीवन में होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के लिए जिम्मेदार हो सकता है।

7.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार फटे कपड़े पहनने से शारीरिक क्षमता को नष्ट कर देता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...