1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Shani Asta 2023 : शनि अस्त होकर करेंगे इन राशि वालों को मालामाल, बड़ी खुशखबरी मिलेगी

Shani Asta 2023 : शनि अस्त होकर करेंगे इन राशि वालों को मालामाल, बड़ी खुशखबरी मिलेगी

ग्रह मण्डल में शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है। शनि देव धर्म का पालन करने वाले पर कृपा करते है। ग्रहों की चाल बदलती रहती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Shani Asta 2023 : ग्रह मण्डल में शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है। शनि देव धर्म का पालन करने वाले पर कृपा करते है। ग्रहों की चाल बदलती रहती है। ग्रह अस्त और उदय भी होते रहते है। ग्रह चक्र के लिए यह एक महत्वपूर्ण घटना मानी जाती है। प्रति वर्ष, कुछ दिनों के लिये आकाश में कोई-कोई ग्रह दिखायी नहीं देता है क्योंकि वह सूर्य के अत्यंत समीप आ जाता है। वर्ष के इन दिनों को ग्रह-अस्त, ग्रह-लोप, ग्रह-मौद्य, ग्रह-मौद्यामि के नाम से जाना जाता है। अधिकांश शुभ कार्य जैसे विवाह समारोह आदि, शुक्र और गुरु ग्रह के अस्त काल में नहीं किये जाते हैं।

पढ़ें :- Char Dham Yatra 2023 : चार धाम यात्रा इस दिन से शुरू होने जा रही है , केदारनाथ धाम के कपाट 26 अप्रैल खुलेंगे

17 जनवरी 2023 को शनि मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। वहीं 30 जनवरी 2023 से 28 दिन के लिए शनि अस्त हो जाएंगे। शनि के अस्त होने के दौरान कुछ लोगों के जीवन में मुसीबत बढ़ सकती हैं। वहीं 3 राशि वालों के लिए यह समय खूब लाभदायक रहेगा।

 शनि चमकाएंगे  किस्मत

वृषभ राशि: शनि देव का अस्त होना वृषभ राशि वालों के लिए बहुत फलदायी साबित होगा। इन जातकों को करियर में नए मौके मिलेंगे। जातक की आय बढ़ेगी। विवाह के योग बनेंगे।

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए भी शनि अस्त बहुत फलदायी साबित होगा।  आर्थिक वृद्धि मिलेगी। इनकम बढ़ने से बड़ी राहत मिलेगी। बड़े संस्थान में दाखिला मिल सकता है।

पढ़ें :- Abeer Ke Totake : चांदी के डिब्बे में सफेद अबीर घर में इस जगह रखेंं, काम बनने लगेंगे

मकर राशि: शनि का अस्‍त होना मकर राशि वालों को शुभ फल देगा। उनको अचानक कहीं से बहुत सारा पैसा मिलेगात्र। ग्‍लैमर और कम्‍युनिकेशन के क्षेत्र से जुड़े लोगों को विशेष लाभ होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...