1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Sharad Yadav Death News: शरद यादव के पार्थिव शरीर को दिल्ली लाया गया, पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

Sharad Yadav Death News: शरद यादव के पार्थिव शरीर को दिल्ली लाया गया, पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव का गुरुवार रात निधन हो गया। गुरुवार रात गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में उनका निधन हो गया। सांस लेने की तकलीफ के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके पार्थिव शरीर को दिल्ली के छतरपुर स्थित उनके निवास स्थान पर रखा गया, जहां लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Sharad Yadav Death News: पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव का गुरुवार रात निधन हो गया। गुरुवार रात गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में उनका निधन हो गया। सांस लेने की तकलीफ के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके पार्थिव शरीर को दिल्ली के छतरपुर स्थित उनके निवास स्थान पर रखा गया, जहां लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शरद यादव के घर पहुंचे और उन्होंने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने उनके परिवार को ढांढस बंधाया।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

उन्होंने कहा कि मैंने शरद यादव से राजनीति के बारे में बहुत कुछ सीखा है, वह आज हमारे बीच नहीं रहे तो काफी दु:ख हो रहा है। उन्होंने कभी अपना सम्मान नहीं खोया, जबकि राजनीति में सम्मान खोना बहुत आसान होता है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी दुख जताया है। उन्होंने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव के निधन से दुखी हूं। शरद यादव के साथ मेरा बहुत गहरा रिश्ता था। उनके निधन की खबर से स्तब्ध और दुखी हूं। वे एक प्रखर समाजवादी नेता थे। उनका निधन सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र के लिए अपूरणीय है। उनकी आत्मा को शांति मिले।

इसके साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि, शरद यादव का हमारे बीच न रहना देश के सार्वजनिक जीवन के लिए अपूर्णिय क्षति है। पांच दशक लंबे सार्वजनिक जीवन में उन्होंने हमेशा जनता के मुद्दे और पिछड़ों के मुद्दे उठाए। समाजवादी पार्टी के मूल सिद्धांतों को अंतिम सांस तक वे आगे लेकर चलते रहें। आपातकाल के खिलाफ लड़ाई लड़ कर जो नेतृत्व निकला उसमें शरद यादव प्रमुख नेता थे। मैं इस दुख की घड़ी में उनके परिवारजनों, समर्थकों, अनुयायियों को दुख सहन करने की शक्ति दे ऐसी प्रार्थना करता हूं।

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...