1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. शारदीय नवरात्रि 2021: मां लक्ष्मी को करना है प्रसन्न जो आज करें ये काम, मां कात्यायनी की कृपा से बदल जाएगी किस्मत

शारदीय नवरात्रि 2021: मां लक्ष्मी को करना है प्रसन्न जो आज करें ये काम, मां कात्यायनी की कृपा से बदल जाएगी किस्मत

इस समय नवरात्रि का विशेष पर्व चल रहा है। नवरात्रि में मां दुर्गा की पूजा-उपासना करने से ज्ञान,आरोग्य, शक्ति और धन की प्राप्ति होती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

शारदीय नवरात्रि 2021: इस समय नवरात्रि का विशेष पर्व चल रहा है। नवरात्रि में मां दुर्गा की पूजा-उपासना करने से ज्ञान,आरोग्य, शक्ति और धन की प्राप्ति होती है। आज नवरात्रि की षष्ठी तिथि है। नवरात्रि की षष्ठी तिथि 11 अक्टूबर 2021,सोमवार को माता सरस्वती आवाहन,कात्यायनी की विशेष पूजा होती है। देवी की उपासना करने से परम पद की प्राप्ति होती है। मां कात्यायनी की भक्ति से मनुष्य को अर्थ, धर्म, काम, मोक्ष की प्राप्ति होती है। षष्ठी तिथि की पूजा के दौरान ज्योतिष के ये उपाय किए जाएं तो घर में धन-संपदा का आगमन होता है और सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

पढ़ें :- शारदीय नवरात्रि 2021: आज मां सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना का दिन ,साधकों की लौकिक, पारलौकिक सभी प्रकार की कामनाओं की पूर्ति हो जाती

सोने-चांदी का सिक्का: सोने या चांदी का सिक्का, जिस पर मां लक्ष्मी का चित्र अंकित हो, घर पर लाकर नवरात्रि में उसकी पूजा करें। मां लक्ष्मी की पूजा करने घर में इनका आगमन बना रहगा।

शंखपुष्पी की जड़: नवरात्रि के किसी दिन शंखपुष्पी की जड़ घर लाकर उसे चांदी के डिब्बे में रखें और पूजन करें। अब इसे तिजोरी में रख दें।

केले का पौधा: नवरात्रि में घर के गमले या अन्य उचित जगह पर केले का पौधा लगाएं। प्रतिदिन उसमें जल डालें। गुरुवार के दिन दूध मिश्रित जल अर्पित करें। मान्यता है कि ऐसा करने से धन-संपदा में वृद्धि होती है।

पढ़ें :- शारदीय नवरात्रि 2021: कल है महानवमी, मां सिद्धिदात्री को इन मंत्रों से करें से करें प्रसन्न
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...