द. अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम में लौटे शार्दूल ठाकुर

thakur

मुंबई। श्रीलंका के खिलाफ इसी साल अगस्त में वनडे क्रिकेट में पदार्पण करने वाले तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर की शनिवार को आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चुनी गई भारतीय वनडे टीम में वापसी हुई है। भारतीय टीम 27 दिसंबर को अफ्रीका दौरे पर रवाना होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका में खेली जाने वाली छह वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। बीसीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर खाते पर टीम की सूची जारी की है।

भारतीय टीम जब अगस्त में श्रीलंका गई थी, तब शार्दूल टीम का हिस्सा थे, लेकिन चयनकर्ताओं ने घर में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में इस उभरते हुए तेज गेंदबाज को जगह नहीं दी थी।टीम में उमेश यादव को जगह नहीं मिली लेकिन मोहम्मद शमी को वापस बुलाया गया है। शमी ने अपना आखिरी वनडे इसी साल सितंबर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। चयनकर्ताओं ने टेस्ट की तरह वनडे में भी 17 सदस्यीय टीम चुनी है। श्रीलंका सीरीज में टीम में मांसपेशियों में चोट के कारण नहीं चुने गए केदार जाधव को एक बार फिर मौका मिला है। श्रेयस अय्यर को टीम में बनाए रखा गया है। अक्षर पटेल की टीम में वापसी हुई है।

{ यह भी पढ़ें:- सहवाग ने ट्वीट की किसान की तस्वीर, पोस्ट पर छिड़ी चर्चा }

रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को एक बार वनडे टीम से नजरअंदाज किया गया है। इस पर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा, “हम काफी घरेलू मैच खेलते हैं। उन्होंने काफी क्रिकेट खेली है और उनके नाम अच्छा खासे विकेट हैं। एक मुद्दा यह है कि हमने इन युवा खिलाड़ियों को मौका दिया और इन्होंने हमें मैच जिताए। इसलिए हमें इनके साथ जाना पड़ेगा।” वनडे सीरीज का पहला मैच एक फरवरी को डरबन में खेला जाएगा और फाइनल मैच 16 फरवरी को सेंचुरियन में होगा।

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दूल ठाकुर।

{ यह भी पढ़ें:- वर्ल्ड कप 2019 में अफ्रीका के खिलाफ 5 जून को पहला मैच खेलेगी टीम इंडिया }

मुंबई। श्रीलंका के खिलाफ इसी साल अगस्त में वनडे क्रिकेट में पदार्पण करने वाले तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर की शनिवार को आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चुनी गई भारतीय वनडे टीम में वापसी हुई है। भारतीय टीम 27 दिसंबर को अफ्रीका दौरे पर रवाना होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की सीनियर चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका में खेली जाने वाली छह वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। बीसीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर खाते…
Loading...