विवादित वीडियो वायरल होने के बाद शरजील इमाम की तलाश तेज, पुलिस ने भाई को हिरासत में लिया

Sharjeel Imam
शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस ने बिहार के जहानाबाद से किया गिरफ्तार

पटना। असम को भारत से अलग करने का विवादित बयान देने वाले जेएनयू छात्र शरजील इमाम की तलाश में पुलिस छापेमारी शुरू कर दी है। यूपी, बिहार, मणिपुर और अरूणाचल प्रदेश समेत कई राज्यों की पुलिस छापेमारी कर रही है। हालांकि अभी शरजील का पता नहीं चल सका है। इस बीच उसके भाई को बिहार पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

Sharjeel Imams Search Intensified After Controversial Video Went Viral Police Detained Brother :

दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के कोऑर्डिनेटर शरजील पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। इस बीच जहानाबाद पुलिस ने शरजील इमाम के घर पर भी छापा मारा। पुलिस ने उसके भाई को हिरासत में लिया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने फरार शरजील की तलाश में मुंबई, पटना और दिल्ली में छापे मारे।

वहीं, शरजिल का मोबाइल बंद आ रहा है और उसकी आखिरी लोकेशन शनिवार को पटना में आई थी। रिसर्च स्कॉलर शरजिल इमाम का विवादित वीडियो वायरल होने के मामले को जेएनयू कैंपस की प्रोक्टोरियल कमेटी ने गंभीरता से लिया है। कमेटी ने शरजिल को नोटिस जारी कर 3 फरवरी तक पेश होने का निर्देश दिया है। हालांकि उसके फरार होने के कारण नोटिस उसे मिला या नहीं, यह पुष्टि नहीं हो पाई है।

बता दें कि, शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन के दौरान शरजील इमाम के भाषण का एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इस विडियो में शरजील इमाम कहता है, ‘हमारे पास संगठित लोग हों तो हम असम से हिंदुस्तान को हमेशा के लिए अलग कर सकते हैं। परमानेंटली नहीं तो एक-दो महीने के लिए असम को हिंदुस्तान से कट कर ही सकते हैं। रेलवे ट्रैक पर इतना मलबा डालो कि उनको एक महीना हटाने में लगेगा…जाना हो तो जाएं एयरफोर्स से। असम को काटना हमारी जिम्मेदारी है।’

पटना। असम को भारत से अलग करने का विवादित बयान देने वाले जेएनयू छात्र शरजील इमाम की तलाश में पुलिस छापेमारी शुरू कर दी है। यूपी, बिहार, मणिपुर और अरूणाचल प्रदेश समेत कई राज्यों की पुलिस छापेमारी कर रही है। हालांकि अभी शरजील का पता नहीं चल सका है। इस बीच उसके भाई को बिहार पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के कोऑर्डिनेटर शरजील पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। इस बीच जहानाबाद पुलिस ने शरजील इमाम के घर पर भी छापा मारा। पुलिस ने उसके भाई को हिरासत में लिया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने फरार शरजील की तलाश में मुंबई, पटना और दिल्ली में छापे मारे। वहीं, शरजिल का मोबाइल बंद आ रहा है और उसकी आखिरी लोकेशन शनिवार को पटना में आई थी। रिसर्च स्कॉलर शरजिल इमाम का विवादित वीडियो वायरल होने के मामले को जेएनयू कैंपस की प्रोक्टोरियल कमेटी ने गंभीरता से लिया है। कमेटी ने शरजिल को नोटिस जारी कर 3 फरवरी तक पेश होने का निर्देश दिया है। हालांकि उसके फरार होने के कारण नोटिस उसे मिला या नहीं, यह पुष्टि नहीं हो पाई है। बता दें कि, शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन के दौरान शरजील इमाम के भाषण का एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इस विडियो में शरजील इमाम कहता है, 'हमारे पास संगठित लोग हों तो हम असम से हिंदुस्तान को हमेशा के लिए अलग कर सकते हैं। परमानेंटली नहीं तो एक-दो महीने के लिए असम को हिंदुस्तान से कट कर ही सकते हैं। रेलवे ट्रैक पर इतना मलबा डालो कि उनको एक महीना हटाने में लगेगा...जाना हो तो जाएं एयरफोर्स से। असम को काटना हमारी जिम्मेदारी है।'