शरजील की ख्वाहिश, भारत बने इस्लामिल स्टेट, पुलिस की पूछताछ में हुआ खुलासा

sharjeel
प्रेमिका के झांसे में फंस गया शरजील इमाम, दिल्ली पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश में लगातार अराजकता का माहौल है। इसी दौरान’असम को देश से अलग करने’ का बयान देने वाले जेएनयू छात्र शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार कर लिया है। वहीं क्राइम ब्रांच की हिरासत में भेजे गए शरजील को लेकर दिल्ली पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है। दिल्ली पुलिस का दावा है कि पूछताछ के दौरान शरजील ने भारत को इस्लामिक स्टेट बनाने की ख्वाहिश जाहिर की है और उसे अपने बयान पर कोई भी पछतावा नही है।

Sharjils Wish India Became Islamic State Revealed In Police Interrogation :

दिल्ली पुलिस के सूत्र के मुताबिक, पूछताछ में यह बात सामने आई है कि शरजील इमाम विचार से काफी कट्टरपंथी है और उसका मानना है कि भारत को एक इस्लामिक राज्य होना चाहिए। पूछताछ में उसने यह भी माना है कि उसके अलग-अलग भाषणों के वीडियो के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। वहीं इस मामले में अब पुलिस इस्लामिक यूथ फेडरेशन और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के साथ शरजील इमाम के कनेक्शन की भी जांच कर रही है।

शरजील के सभी वीडियो फोरेंसिक साइंस लैब में भेजे गए हैं और उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स की जांच भी की जा रही है। आपको बता दें कि देश विरोधी भाषण को लेकर सुर्खियों में आए शरजील इमाम की मंशा अब छोटे शहरों में लोगों को भड़काने की थी। उसका अगला कदम जिलों में सीएए और एनआरसी के नाम पर चल रहे धरना-प्रदर्शन में पहुंचना था। हालांकि वो अपने मनसूबे में कामयाब नही हो पाया, इससे पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। फिल्हाल 5 दिनो के लिए क्राईम ब्रांच ने रिमांड पर लिया है और उससे गहन पूछताछ की जा रही है।

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश में लगातार अराजकता का माहौल है। इसी दौरान'असम को देश से अलग करने' का बयान देने वाले जेएनयू छात्र शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार कर लिया है। वहीं क्राइम ब्रांच की हिरासत में भेजे गए शरजील को लेकर दिल्ली पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है। दिल्ली पुलिस का दावा है कि पूछताछ के दौरान शरजील ने भारत को इस्लामिक स्टेट बनाने की ख्वाहिश जाहिर की है और उसे अपने बयान पर कोई भी पछतावा नही है। दिल्ली पुलिस के सूत्र के मुताबिक, पूछताछ में यह बात सामने आई है कि शरजील इमाम विचार से काफी कट्टरपंथी है और उसका मानना है कि भारत को एक इस्लामिक राज्य होना चाहिए। पूछताछ में उसने यह भी माना है कि उसके अलग-अलग भाषणों के वीडियो के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। वहीं इस मामले में अब पुलिस इस्लामिक यूथ फेडरेशन और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के साथ शरजील इमाम के कनेक्शन की भी जांच कर रही है। शरजील के सभी वीडियो फोरेंसिक साइंस लैब में भेजे गए हैं और उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स की जांच भी की जा रही है। आपको बता दें कि देश विरोधी भाषण को लेकर सुर्खियों में आए शरजील इमाम की मंशा अब छोटे शहरों में लोगों को भड़काने की थी। उसका अगला कदम जिलों में सीएए और एनआरसी के नाम पर चल रहे धरना-प्रदर्शन में पहुंचना था। हालांकि वो अपने मनसूबे में कामयाब नही हो पाया, इससे पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। फिल्हाल 5 दिनो के लिए क्राईम ब्रांच ने रिमांड पर लिया है और उससे गहन पूछताछ की जा रही है।