ICC में तीसरे कार्यकाल के लिए खड़े नहीं होंगे शशांक मनोहर

shashank
ICC में तीसरे कार्यकाल के लिए खड़े नहीं होंगे शशांक मनोहर

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के वर्तमान अध्यक्ष शशांक मनोहर अपना कार्यकाल खत्म होने के बाद एकबार फिर इस पद की होड़ में शामिल नहीं होना चाहते। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष मनोहर फिलहाल वैश्विक क्रिकेट संस्था आईसीसी में प्रमुख पद पर नियुक्त हैं जो उनका दूसरा कार्यकाल भी है।  

Shashank Manohar Will Not Stand For Third Term In Icc :

एक प्रमुख अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए मनोहर ने कहा, ‘मैं इस पद पर दो साल का एक और कार्यकाल बिताने का इच्छुक नहीं हूं। हालांकि ज्यादातर निदेशक चाहते हैं कि मैं यहां जारी रखूं और उन्होंने मुझसे इसे लेकर अनुरोध भी किया है, लेकिन मैंने उनसे कहा है कि मैं ऐसा नहीं करना चाहता।’ आगे उन्होंने कहा, ‘मैं लगभग पांच सालों से अध्यक्ष पद पर हूं, मैं बहुत स्पष्ट हूं, मैं जून 2020 से इस पद पर जारी नहीं रखना चाहता। मेरे उत्तराधिकारी का पता अगले साल मई में चल जाएगा।’

2016 में पहली बार चुने गए थे

आईसीसी के पहले स्वतंत्र अध्यक्ष के रूप में मनोहर का चयन मई 2016 में हुआ था। इसके बाद मार्च 2017 में उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि पिछले साल उन्हें एकबार फिर दूसरे कार्यकाल के लिए इस संस्था का प्रमुख चुन लिया गया। अब उनका दो वर्षाें का दूसरा कार्यकाल अगले साल मई में समाप्त हो जाएगा।

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के वर्तमान अध्यक्ष शशांक मनोहर अपना कार्यकाल खत्म होने के बाद एकबार फिर इस पद की होड़ में शामिल नहीं होना चाहते। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष मनोहर फिलहाल वैश्विक क्रिकेट संस्था आईसीसी में प्रमुख पद पर नियुक्त हैं जो उनका दूसरा कार्यकाल भी है।   एक प्रमुख अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए मनोहर ने कहा, 'मैं इस पद पर दो साल का एक और कार्यकाल बिताने का इच्छुक नहीं हूं। हालांकि ज्यादातर निदेशक चाहते हैं कि मैं यहां जारी रखूं और उन्होंने मुझसे इसे लेकर अनुरोध भी किया है, लेकिन मैंने उनसे कहा है कि मैं ऐसा नहीं करना चाहता।' आगे उन्होंने कहा, 'मैं लगभग पांच सालों से अध्यक्ष पद पर हूं, मैं बहुत स्पष्ट हूं, मैं जून 2020 से इस पद पर जारी नहीं रखना चाहता। मेरे उत्तराधिकारी का पता अगले साल मई में चल जाएगा।' 2016 में पहली बार चुने गए थे आईसीसी के पहले स्वतंत्र अध्यक्ष के रूप में मनोहर का चयन मई 2016 में हुआ था। इसके बाद मार्च 2017 में उन्होंने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि पिछले साल उन्हें एकबार फिर दूसरे कार्यकाल के लिए इस संस्था का प्रमुख चुन लिया गया। अब उनका दो वर्षाें का दूसरा कार्यकाल अगले साल मई में समाप्त हो जाएगा।