1. हिन्दी समाचार
  2. कांग्रेस सांसद शशि थरूर बोले, भगवा रंग तो गौरव का प्रतीक है

कांग्रेस सांसद शशि थरूर बोले, भगवा रंग तो गौरव का प्रतीक है

Shashi Tharoor Said Safron Is A Proud Indian Color

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद शशि थरूर ने विश्व कप में भारतीय टीम के नारंगी रंग की ड्रेस पहनने का समर्थन किया है। शशि थरूर ने शनिवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नियमों के आलोक में विश्व कप के एक मैच के लिए केसरिया रंग चुना। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह (केसरिया) गौरवाशाली भारतीय रंग है।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन ने निकाली कई पदों पर भर्ती, अप्लाई करने की ये है लास्ट डेट

शशि थरूर ने कहा कि आईसीसी के एक नए नियम में कहा गया है कि जब दो टीमों की जर्सी एक ही रंग की होती है, तो मेजबान देश की टीम को अपने ड्रेस का रंग बदलने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि हालांकि दूसरी टीम को अपनी ड्रेस बदलनी होती है, लिहाजा भारत ने अपनी लिये केसरिया और नीले रंग की ड्रेस चुनी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि मैच के दौरान टीम को समर्थन देने के लिए उन्होंने भी ड्रेस का ख्याल रखा था। शशि थरूर ने कहा, “इसलिए मैंने थोड़ा नीली रुमाली जेब के साथ केसरिया जैकेट पहनी थी, जो कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम के समर्थन में पहनी गई थी।”

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान भारतीय टीम ने नीले और नारंगी रंग की ड्रेस पहनी थी, जिसकी काफी आलोचना हुई थी। कई राजनीतिक दलों ने टीम के भगवाकरण का आरोप लगाया था। भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमों की ड्रेस का रंग नीला होने के कारण भारतीय टीम को ड्रेस का रंग बदलना पड़ा था।

पढ़ें :- Lungs Cancer के बाद संजय दत्त लिया नया अवतार, तस्वीरें देख फैंस के उड़े होश

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...