विकास दुबे का साथ शशिकांत गिरफ्तार, पुलिस से लूटी AK 47 और इंसास रायफल बरामद

kanpur
विकास दुबे का साथ शशिकांत गिरफ्तार, पुलिस से लूटी AK 47 और इंसास रायफल बरामद

कानपुर। कानपुर एनकाउंटर के मुख्य आरोपी विकास दुबे के साथी शशिकांत को पुलिस ने​ गिरफ्तार किया है। शशिकांत की निशादेही पर पुलिस ने लूटी गई एके 47, 17 कारतूस और इंसास रायफल के 20 कारतूस बरामद ​किए हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी शशिकांत के ऊपर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था।

Shashikant Arrested With Vikas Dubey Ak 47 And Insas Rifle Recovered From Police :

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि विकास दुबे के साथ मिलकर शशिकांत समेत अन्य आरोपियों ने ​बिकरू गांव में पुलिस पर हमला बोला था। इस दौरान पुलिस की हत्याकर आरोपियों ने एके-47 और इंसास रायफल लूट ली थी। इसके साथ कारतूस भी लूटे गए थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने शशिकांत को गिरफ्तार किया है।

पुलिस पूछताछ के बाद आरोपी ने बताया ​कि हमले के बाद पुलिस की एके 47 और इंसास रायफल लूट ली गई थी। विकास पुलिस की एके 47 खुद लिया था, जबकि इंसास रायफल उसे दिया था। पुलिस के मुताबिक शशिकांत ने जानकारी दी कि एके 47 विकास दुबे अपने घर में छिपाकर भाग निकला था और उसने भी इंसास रायफल अपने घर में ही छिपा रखी है। शशिकांत की निशानदेही पर पुलिस ने एके-47 और 17 कारतूस विकास के घर से तथा उसके घर से इंसास के साथ 20 कारतूस बरामद कर लिया।

पूछताछ में सामने आए इनके नाम
शशिकांत ने पूछताछ में बताया कि घटना के दिन उसके साथ विकास दुबे अमर दुबे, अतुल दुबे, प्रेम कुमार, प्रभात मिश्रा, बउवन, हीरू, शिवम, जिलेदार, राम सिंह, उमेश चंद्र, गोपाल सैनी, अखिलेश मिश्रा, बिपुल, श्यामू बाजपेई, राजेंद्र मिश्रा, बाल गोविंद दुबे, दयाशंकर अग्निहोत्री शामिल थे।

यह लोग मुठभेड़ में हुए ढेर
पुलिस ने इनमें से विकास दुबे, अमर दुबे, अतुल दुबे, प्रेम कुमार, प्रभात मिश्रा, बउवन को मुठभेड़ में मार गिराया है। दयाशंकर अग्निहोत्री को गिरफ्तार कर लिया है।

कानपुर। कानपुर एनकाउंटर के मुख्य आरोपी विकास दुबे के साथी शशिकांत को पुलिस ने​ गिरफ्तार किया है। शशिकांत की निशादेही पर पुलिस ने लूटी गई एके 47, 17 कारतूस और इंसास रायफल के 20 कारतूस बरामद ​किए हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी शशिकांत के ऊपर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि विकास दुबे के साथ मिलकर शशिकांत समेत अन्य आरोपियों ने ​बिकरू गांव में पुलिस पर हमला बोला था। इस दौरान पुलिस की हत्याकर आरोपियों ने एके-47 और इंसास रायफल लूट ली थी। इसके साथ कारतूस भी लूटे गए थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने शशिकांत को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ के बाद आरोपी ने बताया ​कि हमले के बाद पुलिस की एके 47 और इंसास रायफल लूट ली गई थी। विकास पुलिस की एके 47 खुद लिया था, जबकि इंसास रायफल उसे दिया था। पुलिस के मुताबिक शशिकांत ने जानकारी दी कि एके 47 विकास दुबे अपने घर में छिपाकर भाग निकला था और उसने भी इंसास रायफल अपने घर में ही छिपा रखी है। शशिकांत की निशानदेही पर पुलिस ने एके-47 और 17 कारतूस विकास के घर से तथा उसके घर से इंसास के साथ 20 कारतूस बरामद कर लिया। पूछताछ में सामने आए इनके नाम शशिकांत ने पूछताछ में बताया कि घटना के दिन उसके साथ विकास दुबे अमर दुबे, अतुल दुबे, प्रेम कुमार, प्रभात मिश्रा, बउवन, हीरू, शिवम, जिलेदार, राम सिंह, उमेश चंद्र, गोपाल सैनी, अखिलेश मिश्रा, बिपुल, श्यामू बाजपेई, राजेंद्र मिश्रा, बाल गोविंद दुबे, दयाशंकर अग्निहोत्री शामिल थे। यह लोग मुठभेड़ में हुए ढेर पुलिस ने इनमें से विकास दुबे, अमर दुबे, अतुल दुबे, प्रेम कुमार, प्रभात मिश्रा, बउवन को मुठभेड़ में मार गिराया है। दयाशंकर अग्निहोत्री को गिरफ्तार कर लिया है।