शतक के साथ ही शिखर धवन ने बना डाला यह इतिहास, जाने क्या है खास

नई दिल्ली। चंपियस ट्रॉफी में आज श्रीलंका के खिलाफ अपनी शिखर धवन ने आने शतकीय पारी के बदौलत वो कीर्तिमान रच दिया है जो अभी तक किसी बल्लेबाक को नसीब नहीं हुआ है। इस मुकाबले में शिखर धवन के शतक(125 रन) और बल्लेबाज़ों की दमदार पारियों की मदद से टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने 321 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है।



आज की पारी की बदौलत शिखर आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे तेज़ 500 रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं। उनसे तेज़ दुनिया का कोई भी बल्लेबाज़ विश्वकप या चैम्पियंस ट्रॉफी में 500 रन नहीं बना पाया। शिखर धवन किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे तेज़ 500 रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं। चैम्पियंस ट्रॉफी में शिखर धवन ने ये कारनामा किया। उन्होंने महज़ 7 पारियों में 3 शतक और 2 अर्धशतकों की मदद से 556 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका बल्लेबाज़ी औसत 100 से ऊपर का रहा है। चैम्पियंस ट्रॉफी में शिखर धवन ने ये कारनामा किया।



{ यह भी पढ़ें:- अगले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे ये दो भारतीय शेर, इस युवा खिलाड़ी को मिला मौका }

साल 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी में भी सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए शिखर को मैन ऑफ द टूर्नामेंट अवार्ड से नवाज़ा गया था। साल 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी में भी सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए शिखर को मैन ऑफ द टूर्नामेंट अवार्ड से नवाज़ा गया था।

{ यह भी पढ़ें:- INDvsAUS: आज का मैच जीते तो वह होगा जो पिछले 70 सालों में नहीं हुआ }

Loading...