1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. लोकसभा चुनाव से पूर्व साइकिल पर सवार हो सकते हैं शत्रुघ्न सिन्हा

लोकसभा चुनाव से पूर्व साइकिल पर सवार हो सकते हैं शत्रुघ्न सिन्हा

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। अपने बागी तेवर के लिए मसहूर भाजपा के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा लोकसभा चुनाव से पूर्व ही अपनी पार्टी के लिए ‘शत्रु’ बन सकते हैं। भाजपा में ज्यादा तवज्जों नहीं मिलने के कारण वह अक्सर अपनी ही पार्टी पर निशाना साधते रहते हैं। ऐसे में वह लोकसभा चुनाव से पूर्व समाजवादी पार्टी के टिकट पर यूपी से चुनाव लड़ सकते हैं।

हालांकि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात के दौरान उन्होंने मात्र इसे एक औपचारिक मुलाकता बताई थी। चर्चा यह भी है कि वह कांग्रेस और राजद में भी पार्टी के शीर्ष नेताओं से बातचीत कर रहे हैं। भापजा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक सप्ताह पूर्व लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी।

इस दौरान दोनों में लंबी बाचती भी हुई थी। दोनों की मुलाताक के बाद समाजवादी पार्टी में शत्रुघ्न सिन्हा के शामिल होने की अटकलें तेज हो गयीं थीं। सपा पार्टी के नेताओं में भी इस बात की चर्चा शुरू हो गयी कि शत्रुघ्न सिन्हा उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं यह लगभग तय हो चुका है। हालांकि उन्होंने इस मुलाकात को एक औपचारिक मुलाकता बताई थी।

एक सपा नेता की यह भी कह रहे हैं कि शत्रुघ्न सिन्हा को समाजवादी पार्टी लखनऊ संसदीय सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। बताया जा रहा है कि पार्टी में शामिल होने की घोषणा जल्द हो सकती है। उधर, कुछ दिनों पूर्व झारखंड के रिम्स अस्पताल में लालू प्रसाद यादव से मिलने के लिए शत्रुघ्न सिन्हा पहुंचे थे। हालांकि उन्हें इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने हस्ताक्षर व अन्य प्रक्रिया के लिए दस मिनट तक गेट पर रोके रखा था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...