1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राजधानी समेत इन जिलों में जारी रहेगा शीतलहर मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

राजधानी समेत इन जिलों में जारी रहेगा शीतलहर मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी सहित उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में पंजाब, हरियाणा, उत्तर-पश्चिम राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार में शुक्रवार सुबह घने कोहरे के साथ शीतलहर की स्थिति देखी गई।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

Cold Wave In North India: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी सहित उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में पंजाब, हरियाणा, उत्तर-पश्चिम राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार में शुक्रवार सुबह घने कोहरे के साथ शीतलहर की स्थिति देखी गई।

पढ़ें :- स्वामी प्रसाद मौर्य का SC/ST और OBC संगठन एक फरवरी को करेंगे सम्मान समारोह

तापमान तेजी से गिर रहा है कहा जा रहा है कि 25 दिसंबर आते-आते उत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में शीतलहर का सितम शुरू हो जाएगा। राजधानी लखनऊ में बीते कुछ दिनों से तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। गुरुवार को जिले के तापमान में हल्की गिरावट के वजह से ठंड बढ़ी है. लेकिन बीते दो दिनों के मुकाबले गुरुवार को हवा तेज रहने की संभावना है।

मौसम विभाग का कहना है कि january में ज्यादा ठंडा रहेगा, क्योंकि उत्तर की तरफ से आ रही सर्द हवाओं के चलते अब तापमान तेजी से नीचे की तरफ गिर रहा है, ऐसे में ठंड का असर दिसंबर में ज्यादा रहेगा।

सर्दी और बढ़ेगी

मौसम विभाग ने चेतावनी जाहिर करते हुए कहा कि उत्तर की तरफ से आ रही सर्द हवाओं के कारण ठंड का असर बढ़ता जा रहा है, जैसे-जैसे उत्तर की तरफ से हवाएं तेज हो जाएगी वैसे-वैसे ठंड का असर और बढ़ेगा।

पढ़ें :- Breaking-संसद में आर्थिक सर्वेक्षण पेश होने से पहले सेंसेक्स धड़ाम

मौसम विभाग के अनुसार बताया जा रहा है कि राजधानी लखनऊ समय कई जिलों में बारिश शीत लहर देखने को मिलेगी|

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...