1. हिन्दी समाचार
  2. सामने आया शीला दीक्षित का सोनिया गांधी के नाम लिखा ये आखिरी खत

सामने आया शीला दीक्षित का सोनिया गांधी के नाम लिखा ये आखिरी खत

Sheila Dikshits Last Letter To Sonia Gandhi Over Internal Factionalism In Delhi

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पंचतत्व में विलीन हो चुकी दिल्लीे की पूर्व मुख्यदमंत्री शीला दीक्षित का सोनिया गांधी के नाम का एक आखिरी खत सामने आया है। दरअसल, 8 जुलाई को शीला दीक्षित ने सोनिया गांधी को आखिरी खत लिखा था, जिसमें उन्होने दिल्ली् की राजनीति को लेकर तमाम बातें कही थीं। शीला ने सोनिया से नेताओं की भूमिकाओं की जांच कराने की भी मांग की थी।

पढ़ें :- 24 अक्टूबर का राशिफल: वृश्चिक राशि वालों की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत, जानिए बाकी राशिफल का हाल

सूत्रों के मुताबिक दिवंगत शीला ने निधन से कुछ दिन पहले लिखे खत में अजय माकन और पीसी चाको की मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा था, ‘माकन के इशारे पर चाको बेवजह कदम उठा रहे हैं और मेरे काम में अड़ंगा लगा रहे हैं। चाको और माकन दिल्ली में गठबंधन चाहते थे, लेकिन मैं ही उसके खिलाफ खड़ी रही। नतीजा आपके सामने है। कांग्रेस बिना गठजोड़ के दूसरे नंबर पर आई। दिल्ली कांग्रेस के हालिया विवाद में आप हम तीनों की भूमिका की जांच करा लें। मेरे आरोप सही साबित होंगे।’

शीला दीक्षित के निजी ज़िंदगी की बात करें तो उनका जन्म 31 मार्च, 1938 को पंजाब के कपूरथला में हुआ था। उनका विवाह उन्नाव (यूपी) के आईएएस अधिकारी स्वर्गीय विनोद दीक्षित से हुआ था। विनोद कांग्रेस के बड़े नेता और बंगाल के पूर्व राज्यपाल स्वर्गीय उमाशंकर दीक्षित के बेटे थे। शीला दीक्षित का एक बेटे और एक बेटी है। उनके बेटे संदीप दीक्षित भी दिल्ली के सांसद रह चुके हैं। दरअसल, राजनीति में उनकी रुचि पढ़ाई के दौरान रुचि बनी थी। इसलिए उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के मिरांडा हाउस से इतिहास में मास्टर की डिग्री हासिल की थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...