जब शिल्पा को ट्विटर पर करना पड़ा आलोचनाओं का सामना

मुंबई। अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी को जॉर्ज ओरवेल की पुस्तक ‘‘एनीमल फार्म’ को लेकर गलत जानकारी देने पर ट्विटर पर आलोचना का सामना करना पड़ा। यह पुस्तक सोवियत संघ के स्टालिनवादी युग पर सामाजिक टिप्पणी है। ‘‘काउंसिल ऑफ स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशन’ (आईसीएसई) ने 2017-2018 से शुरू होने वाले सत्र के पाठ्यक्र म में जूनियर और मिडिल स्कूल के छात्रों के लिए अंग्रेजी साहित्य में हैरी पॉटर सीरिज को शामिल करने का फैसला किया है।




एक अखबार ने शिल्पा से इस बारे में सवाल किया था।इसके जवाब में शिल्पा ने कहा, मुझे लगता है कि ‘‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ और ‘‘हैरी पॉटर’ को पाठ्यक्र म का हिस्सा बनाना एक बड़ा कदम है। इससे बहुत कम उम्र के लोगों में कल्पनाशीलता और रचनात्मकता पैदा होगी। मुझे लगता है कि लिटिल वुमन जैसी किताबों से भी छोटी उम्र में महिलाओं का सम्मान करने की भावना पैदा होगी।




उन्होंने कहा, एनीमल फार्म को भी शामिल किया जाना चाहिए क्योंकि इससे छोटे बच्चों को जानवरों से प्रेम करने और देखभाल करने की सीख मिलेगी। इस ट्वीट के बाद हैशटैग शिल्पाशेट्टीरिव्यूज ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा। लोगों ने अन्य किताबों के बारे में तरह तरह के लतीफे लिखना शुरू कर दिया।