शिमला में यात्रियों से भरी बस गिरी खाई में, 28 लोगों की मौत 8 घायल

Shimla Mei Yatriyon Se Bhari Bas Giri Khai Mei 28 Logo Ki Maut 8 Ghayal

शिमला। शिमला के रामपुर इलाके में यात्रियों से भरी बस एक दर्दनाक हादसे का शिकार हो गयी, जिसमे 28 लोगों की मौत हो गयी वहीं इस हादसे में 8 लोग घायल बताए जा रहें है जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए नजदीकी स्वस्थ केंद्र पर ले जाया गया। बताया जा रहा है कि बस का टायर फटने की वजह से यह बेकाबू होकर 500 मीटर नीचे सतलज नदी में जा गिरी। पुलिस का कहना है कि किन्नौर के रेकांग से सोलन के नउुनी जा रही निजी बस में हादसे के वक्त 36 यात्री सवार थे।

दुघर्टना के कारणों का पता लगाने के लिए मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिये गये हैं। हालांकि, प्राथमिक जांच में पता चला है कि बस टायर फटने के कारण यह हादसा हुआ। शिमला के उपायुक्त रोहन चंद ठाकुर ने कहा कि सभी 28 शव बरामद कर लिये गये हैं। उनमें से 11 की पहचान हो गयी है।

मृतकों में 18 पुरूष, नौ महिलाएं और एक बच्चा शामिल हैं। गंभीर रूप से घायल चार लोगों को आईजीएमसी, शिमला भेजा गया है, जबकि अन्य का खानेरी सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। उपायुक्त ने कहा कि मृतकों के परिजनों को तात्कालिक राहत के रूप में 10,000 रुपये दिये गये हैं।

अवर जिला मजिस्ट्रेट सुनील शर्मा राहत और बचाव कार्य की नगरानी के लिए मौके पर मौजूद हैं। सीआईएसएफ की टीम मौके पर है, जबकि सुन्नी से राष्ट्रीय आपदा मोचन बल एनडीआरएफ की टीम रामपुर पहुंच रही है।

शिमला। शिमला के रामपुर इलाके में यात्रियों से भरी बस एक दर्दनाक हादसे का शिकार हो गयी, जिसमे 28 लोगों की मौत हो गयी वहीं इस हादसे में 8 लोग घायल बताए जा रहें है जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए नजदीकी स्वस्थ केंद्र पर ले जाया गया। बताया जा रहा है कि बस का टायर फटने की वजह से यह बेकाबू होकर 500 मीटर नीचे सतलज नदी में जा गिरी। पुलिस का कहना है कि किन्नौर के रेकांग से सोलन के…