1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. शिंदे गुट ने जीती पहली लड़ाई, राहुल नार्वेकर बने महाराष्ट्र विधानसभा के नये स्पीकर

शिंदे गुट ने जीती पहली लड़ाई, राहुल नार्वेकर बने महाराष्ट्र विधानसभा के नये स्पीकर

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के मुख्यमंत्री बनने के बाद विधानसभा का पहला सत्र रविवार से शुरू हो गया है। विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र के पहले दिन विधानसभा के स्पीकर का चुनाव हुआ। महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Legislative Assembly) में नया स्पीकर बीजेपी गठबंधन (BJP Alliance) के उम्मीदवार राहुल नार्वेकर (Rahul Narvekar) ने जीत लिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के मुख्यमंत्री बनने के बाद विधानसभा का पहला सत्र रविवार से शुरू हो गया है। विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र के पहले दिन विधानसभा के स्पीकर का चुनाव हुआ। महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Legislative Assembly) में नया स्पीकर बीजेपी गठबंधन (BJP Alliance) के उम्मीदवार राहुल नार्वेकर (Rahul Narvekar) ने जीत लिया है।

पढ़ें :- शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे की भविष्यवाणी, बोले- जल्दी ही गिरेगी एकनाथ शिंदे सरकार

भारतीय जनता पार्टी और एकनाथ शिंदे गुट के दावों के अनुरूप बीजेपी उम्मीदवार राहुल नार्वेकर को 164 वोट मिले हैं। उन्हें जीत के लिए सिर्फ 145 विधायकों के समर्थन की जरूरत थी। वहीं विपक्ष के उम्मीदवार राजन साल्वी चुनाव हार गए हैं। उन्हें केवल 107 वोट मिले हैं। बता दें कि महा विकास अघाड़ी के कैंडिडेट राजन साल्वी को हार का सामना करना पड़ा है।

सपा ने नहीं किया मतदान 
समाजवादी पार्टी (सपा) ने भाजपा प्रत्याशी राहुल नार्वेकर के खिलाफ मतदान से परहेज किया। उसके दोनों विधायक अबू आजमी और रईस शेख मतगणना के दौरान बैठे रहे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...