Live: जापान के PM शिंजो आबे और पीएम मोदी का रोड शो, सीदी सैयद मस्जिद के लिये रवाना

pm-modi

Shinzo Abe In Ahmedabad Road Show With Modi Live

अहमदाबाद। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे भारत पहुंच गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर जापान के पीएम का गले लगाकर स्वागत किया। शि‍ंजो आबे को एयरपोर्ट पर ही गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। एयरपोर्ट से दोनों नेता ऐतिहासिक साबरमती आश्रम और पुराने शहर की 16वीं शताब्दी की सिदी सैय्यद मस्जिद देखने गए।

मोदी और आबे गुरुवार को साबरमती रेलवे स्टेशन के पास एथलेटिक स्टेडियम में हाई-स्पीड रेल प्रोजेक्ट के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे। इसके बाद, दोनों नेता गांधीनगर में 12वीं वार्षिक द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन करेंगे, जिसमें कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

बता दें कि यह सम्मेलन मोदी और आबे के बीच चौथा वार्षिक शिखर सम्मेलन होगा, जहां दोनों देशों के बीच विशेष रणनीतिक और वैश्विक भागीदारी के ढांचे के तहत बहुमुखी सहयोग में प्रगति की समीक्षा की जाएगी। जापान उन दो देशों में से एक है, जिनके साथ भारत के ऐसे वार्षिक शिखर सम्मेलन होते है, दूसरा देश रूस है। दोनों देशों के प्रधानमंत्री भारत-जापान बिजनेस लीडर फोरम में भी शामिल होंगे।

ये रहेगा शिंजो आबे का कार्यक्रम-

  • 6:00 PM – होटल से सीदी सैयद मस्जिद के लिए रवाना।
  • 6.30 PM – गुजराती ट्रेडिशनल रेस्तरां।
  • 7.45 PM – होटल में डिनर।
  • 9.00 PM – हयात होटल के लिए रवाना।

14 सितंबर को दोनों नेता सबसे पहले मुंबई-अहमदाबाद हाईस्पीड रेल प्रोजेक्ट का अनावरण करेंगे। यह भारत का बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट है।

अहमदाबाद। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे भारत पहुंच गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर जापान के पीएम का गले लगाकर स्वागत किया। शि‍ंजो आबे को एयरपोर्ट पर ही गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। एयरपोर्ट से दोनों नेता ऐतिहासिक साबरमती आश्रम और पुराने शहर की 16वीं शताब्दी की सिदी सैय्यद मस्जिद देखने गए। मोदी और आबे गुरुवार को साबरमती रेलवे स्टेशन के पास एथलेटिक स्टेडियम में हाई-स्पीड रेल प्रोजेक्ट के उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे। इसके बाद, दोनों नेता…