1. हिन्दी समाचार
  2. नए साल पर साईंबाबा के मंदिर में चढ़ा इतने करोड़ का चढ़ावा

नए साल पर साईंबाबा के मंदिर में चढ़ा इतने करोड़ का चढ़ावा

Shirdi Sai Baba Temple Gets Rs 14 54 Crore Donation In 11 Days

By आस्था सिंह 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र के शिरडी स्थित प्रख्यात साईंबाबा मंदिर में नए साल के मौके पर देश-विदेश से आए भक्तों ने करोड़ों का चढ़ावा चढ़ाया। बता दें कि बीते 11 दिन में साई मंदिर में 14.54 करोड़ रुपये का दान आया है। क्रिसमस के पहले से शुरु होकर नववर्ष के दौरान साईं भक्तों ने बड़े पैमाने पर सोने,चांदी से लेकर पैसों का दान किया।

पढ़ें :- महिलाओं को ये काम करते कभी ना देखें वरना हो सकती है बड़ी भूल

इस बारे में श्री साईबाबा न्यास के उपाध्यक्ष चंद्रशेखर कदम ने बताया कि दान करने वाले श्रद्धालु देश के अलावा विदेशों से भी हैं। 22 दिसंबर 2018 से एक जनवरी 2019 के बीच मंदिर परिसर में रखे दानपात्रों में 8.05 करोड़ रुपये का दान मिला। उन्होंने बताया कि मंदिर न्यास को इसके दान काउंटरों पर ऑनलाइन दान, डेबिट/क्रेडिट कार्ड, चेक, डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से छह करोड़ रुपये मिले। उन्होंने बताया कि दान में 19 लाख रुपये की सोने और चांदी की सामग्री भी मिली।

इसके अलावा अमेरिका, ब्रिटेन, मलेशिया, सिंगापुर, जापान और चीन समेत 19 देशों से श्रद्धालुओं से 30.63 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा भी मिली। कदम ने बताया कि दान के अलावा मंदिर न्यास को आगंतुकों को जारी सशुल्क पास और मंदिर प्रबंधन द्वारा मुहैया करायी गयी ऑनलाइन दर्शन सुविधा से 3.62 करोड़ रुपये मिले।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...