जानें कौन है साल 2019 का सबसे बड़ा दानवीर

जानें कौन है साल 2019 का सबसे बड़ा दानवीर
जानें कौन है साल 2019 का सबसे बड़ा दानवीर

नई दिल्ली। वैसे तो देश में दानवीरों की कमी नहीं है, लेकिन अगर बात करें देश के बड़े-बड़े उद्योगपतियों की तो ये भी हर साल अपनी कमाई का एक हिस्सा दान करते हैं और ये दान लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में होता है। अभी हाल ही में देश के दानवीरों की लिस्ट जारी हुई है जिसमें बताया है कि इस साल किसने सबसे ज्यादा दान किया है। चलिए जानते हैं किन बड़े नामों ने कितना दान किया है और कौन है सबसे आगे….

Shiv Nadar Donate Crore Ajeem Premji Donation Mukesh Ambani :

नीचे देखें दानियों की लिस्ट

दानियों में सबसे ऊपर HCT कंपनी के फाउंडर शिव नादर का नाम है, उन्होंने एजुकेशन सेक्टर में सबसे ज्यादा 826 करोड़ रुपए दान किए हैं। इस लिस्ट में 72 उद्योगपतियों द्वारा दान की गई राशि की जानकारी दी गई है।

इस लिस्ट में दूसरे नंबर विप्रो के मालिक अजीम प्रेमजी हैं। अजीम प्रेमजी ने भी शिक्षा क्षेत्र में सुधार के लिए 453 करोड़ रुपए दान किए हैं। बता दें कि सभी उद्योगपति अपनी कार्पोरेट सोशल रिसपांसिबिलिटी के तहत हर साल कमाई का कुछ प्रतिशत दान में देता है।

इस लिस्ट में मुकेश अंबानी ने 402 करोड़ रुपये दान कर तीसरे नंबर पर अपना स्थान बनाया हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने भी शिक्षा जगत में ये राशि दान की है।

वहीं चौथे नंबर पर हैं इन्फोसिस के नंदन नीलकर्णी, उन्होंने दान के लिए 204 करोड़ रुपये दिए हैं। इसके बाद इस लिस्ट में ज्यादातर ने 150 करोड़ से कम की ही राशि दान में दी है।

नई दिल्ली। वैसे तो देश में दानवीरों की कमी नहीं है, लेकिन अगर बात करें देश के बड़े-बड़े उद्योगपतियों की तो ये भी हर साल अपनी कमाई का एक हिस्सा दान करते हैं और ये दान लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में होता है। अभी हाल ही में देश के दानवीरों की लिस्ट जारी हुई है जिसमें बताया है कि इस साल किसने सबसे ज्यादा दान किया है। चलिए जानते हैं किन बड़े नामों ने कितना दान किया है और कौन है सबसे आगे.... नीचे देखें दानियों की लिस्ट दानियों में सबसे ऊपर HCT कंपनी के फाउंडर शिव नादर का नाम है, उन्होंने एजुकेशन सेक्टर में सबसे ज्यादा 826 करोड़ रुपए दान किए हैं। इस लिस्ट में 72 उद्योगपतियों द्वारा दान की गई राशि की जानकारी दी गई है। इस लिस्ट में दूसरे नंबर विप्रो के मालिक अजीम प्रेमजी हैं। अजीम प्रेमजी ने भी शिक्षा क्षेत्र में सुधार के लिए 453 करोड़ रुपए दान किए हैं। बता दें कि सभी उद्योगपति अपनी कार्पोरेट सोशल रिसपांसिबिलिटी के तहत हर साल कमाई का कुछ प्रतिशत दान में देता है। इस लिस्ट में मुकेश अंबानी ने 402 करोड़ रुपये दान कर तीसरे नंबर पर अपना स्थान बनाया हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने भी शिक्षा जगत में ये राशि दान की है। वहीं चौथे नंबर पर हैं इन्फोसिस के नंदन नीलकर्णी, उन्होंने दान के लिए 204 करोड़ रुपये दिए हैं। इसके बाद इस लिस्ट में ज्यादातर ने 150 करोड़ से कम की ही राशि दान में दी है।