1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Shiv Puran Ke Achuk Upay : धन की समस्या से मुक्ति के लिए जल में अक्षत मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें, दूर होगी समस्या

Shiv Puran Ke Achuk Upay : धन की समस्या से मुक्ति के लिए जल में अक्षत मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें, दूर होगी समस्या

सनातन धर्म में शिव को जगत का कल्याणकारी कहा गया है। धार्मिक ग्रथों में वार्णित है भगवान शिव ही जगत का कल्याण करते है। जीव, मानव, वनस्पतियां सभी शिव कृपा से जीवन लीला पूर्ण करती है और मुक्ति पाती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Shiv Puran Ke Achuk Upay : सनातन धर्म में शिव को जगत का कल्याणकारी कहा गया है। धार्मिक ग्रथों में वार्णित है भगवान शिव ही जगत का कल्याण करते है। जीव, मानव, वनस्पतियां सभी शिव कृपा से जीवन लीला पूर्ण करती है और मुक्ति पाती है। शिव पुराण नामक ग्रंथ् में भगवान शिव की महिमा के बारे विस्तार पूर्वक बताया गया है। जीवन में आ रही बाधओं से पार पाने के लिए इस पुराण में बहुत सुनदर उपाय बताए गए है।

पढ़ें :- Shami plant : पत्ते अर्पित करने से होती है बुद्धि तीक्ष्ण , जानिए इसके फायदे

यदि जीवन में किसी को धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हो तो उसे  शिव पुराण के अनुसार, धन संबंधित समस्या से मुक्ति के लिए हर रोज शिवलिंग पर जल में अक्षत यानी चावल मिलाकर अर्पित करना चाहिए। सोमवार के दिन शिवजी पर एक वस्त्र चढाकर उसके ऊपर अक्षत रखकर समर्पित करने से लक्ष्मी की प्राप्ति होती है और अच्छे मार्ग से धन संग्रहित होता है। साथ ही इस उपाय से कर्ज की समस्या से भी मुक्ति मिलती है।

1.धन प्राप्ति के लिए शिव मंत्र धन प्राप्ति के लिए प्रत्येक सोमवार के दिन भगवान शिव के मंदिर में जाकर दूध मिश्रित जल भगवान भोलेनाथ के शिवलिंग पर अर्पण करें।
2.अभिमंत्रित रूद्राक्ष की माला से ‘ऊँ सोमेश्वराय नम:’ का 108 बार जप अर्थात एक माला करें।
3.मनोकामना पूर्ति के लिए भगवान शिव के कैलाशनाथ स्वरूप का पूजन करें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...