1. हिन्दी समाचार
  2. शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी सोती रही और भाजपा ले उड़ी सीएम की कुर्सी

शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी सोती रही और भाजपा ले उड़ी सीएम की कुर्सी

Shiv Sena Congress And Ncp Slept And Took The Cms Chair As Bjp

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस ताकती रह गईं और भाजपा मुख्यमंत्री की कुर्सी लेकर उड़ गई। मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और भाजपा के नेता चंद्रकांत पाटील का दावा सही साबित हुआ। सीएम भाजपा के देवेंद्र फडणवीस बने। उप मुख्यमंत्री की कुर्सी एनसीपी प्रमुख शरद पवार के भतीजे अजित पवार को मिली है।

पढ़ें :- इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

इस पर शरद पवार ने कहा कि भाजपा के साथ जाना अजित पवार का निजी फैसला है। प्रतिक्रिया में भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने ​कहा कि सरकार चलेगी और बहुमत भी साबित कर लेंगे।

भतीजे अजित पवार के उपमुख्यमंत्री बनने के बाद शरद पवार ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अजित पवार के भाजपा के साथ जाने को उनका निजी फैसला बताया है। पवार ने कहा कि अजित पवार के इस फैसले से एनसीपी से कोई लेना-देना नहीं है। शरद पवार ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है।

पवार कहना चाहते हैं कि अजित पवार ने पार्टी तोड़ दी है। बताते हैं कि पवार ने यही जानकारी शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, अहमद पटेल को दी है। अजित पवार के बारे में कहा जा रहा है कि वह एनसीपी के 22 विधायकों को लेकर भाजपा के साथ चले गए हैं।

सबको गच्चा देने वाले शरद पवार खा गए गच्चा
राजनीति में कब, कौन, किसे गच्चा दे दे, कहा नहीं जा सकता। इतिहास अपने आपको दोहराता है, बालक सयाने का पिता होता है। एक बार राजनीति में कहावत सही साबित हुई है। शरद पवार ने कभी इसी तरह से गच्चा देकर महाराष्ट्र का युवा मुख्यमंत्री बन कैरियर बनाया था। अब अजीत पवार ने उसी इतिहास को दोहराया है।

पढ़ें :- कुर्की के आदेश के बाद नसीमुद्दीन और रामअचल राजभर ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजे गए जेल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...