1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. महाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर फंसा है पेंच, शिवसेना मांग सकती है ढाई साल के लिए पद

महाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर फंसा है पेंच, शिवसेना मांग सकती है ढाई साल के लिए पद

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने में अभी भी पेंच फंसा हुआ है। 288 विधानसभा सीटों वाली महाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना में खिंचातानी जारी है। सीएम पद के लिए शिवसेना ढाई—ढाई साल के फार्मुले की मांग कर रही है। वहीं, बीजेपी इसको लेकर राजी नहीं दिख रही है।

उधर, गृह मंत्री अमित शाह ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को राज्य में भाजपा-शिवसेना की जीत को लेकर बधाई दी और कहा कि वह सत्ता के बंटवारे को लेकर दिवाली के बाद बात करेंगे। बीजेपी सूत्रों का कहना है कि सीएम पद को लेकर शिवसेना से कोई बातचीत नहीं होगी। बेशक उद्धव ठाकरे 50-50 के फॉर्मुला को लेकर दबाव बना रहे हैं। जिसका मतलब है कि मंत्रालयों का बंटवारा बराबर होगा और ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री का पद दोनों पार्टियों के पास रहेगा।

उधर, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि बीजेपी शिवसेना की मुख्यमंत्री पद को बांटने वाली मांग स्वीकार नहीं करेगा क्योंकि उसे 105 सीटें मिली हैं और उसके पास 10 निर्दलीयों का समर्थन है। यदि 56 सीटों वाली शिवसेना ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद की मांग करती है तो भाजपा उसके साथ कोई डील नहीं करेगी।

वहीं, शिवसेना ने अपने मुख्यपत्र सामना मेें लिखा है कि, ‘महाराष्ट्र की जनता का रुझान सीधा और साफ है। अति नहीं, उन्माद नहीं वर्ना खत्म हो जाओगे, ऐसा जनादेश ईवीएम की मशीन से बाहर आया। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को आखिरी समय तक यह आत्मविश्वास था कि ईवीएम से केवल कमल (भाजपा का चुनाव चिह्न) ही बाहर आएगा। मगर 164 में से 63 सीटों पर कमल नहीं खिला।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...