महाराष्ट्र में शिवसेना की बैठक: विधायकों ने एक स्वर में कहा- हमारे सीएम उद्धव ठाकरे हों

Shiv sena
महाराष्ट्र में शिवसेना की बैठक: विधायकों ने एक स्वर में कहा- हमारे सीएम उद्धव ठाकरे ही हों

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार गठन की कोशिशों के बीच शिवसेना की बैठक में विधायकों ने एक स्वर में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में यह बैठक शुक्रवार को मातोश्री में सम्पन्न हुई।

Shiv Sena Meeting In Maharashtra Mlas Said In One Voice Be Our Cm Uddhav Thackeray :

बैठक के बाद पार्टी के विधायक प्रताप सारनिक ने कहा कि सभी विधायकों ने एक स्वर में मांग की है कि सरकार में पार्टी का नेतृत्व उद्धव ठाकरे ही करें। एक अन्य विधायक उदय सावंत ने कहा कि हमने सरकार बनाने को लेकर लिए जाने वाले सभी फैसले लेने की छूट उद्धव ठाकरे को दी है। हालांकि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है।

शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे और प्रवक्ता संजय राउत को भी मुख्यमंत्री पद की रेस में माना जा रहा है। विधायक सावंत ने कहा कि सभी विधायकों को मुंबई में ही रुकने को कहा गया है। इससे पहले कांग्रेस नेता माणिकराव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा और शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा ने सरकार गठन पर राज्यस्तरीय बैठकों में इस पद की मांग नहीं की है।

सूत्रों ने बताया है कि मुख्यमंत्री पद पांच साल के लिए शिवसेना को दिया जा सकता है। ठाकरे ने कहा कि शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा के नेता कुछ लंबित मामलों को स्पष्ट करने के लिए साथ में बैठेंगे। इसके बाद सरकार गठन के लिए राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने का समय लिया जाएगा।

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार गठन की कोशिशों के बीच शिवसेना की बैठक में विधायकों ने एक स्वर में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में यह बैठक शुक्रवार को मातोश्री में सम्पन्न हुई। बैठक के बाद पार्टी के विधायक प्रताप सारनिक ने कहा कि सभी विधायकों ने एक स्वर में मांग की है कि सरकार में पार्टी का नेतृत्व उद्धव ठाकरे ही करें। एक अन्य विधायक उदय सावंत ने कहा कि हमने सरकार बनाने को लेकर लिए जाने वाले सभी फैसले लेने की छूट उद्धव ठाकरे को दी है। हालांकि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे और प्रवक्ता संजय राउत को भी मुख्यमंत्री पद की रेस में माना जा रहा है। विधायक सावंत ने कहा कि सभी विधायकों को मुंबई में ही रुकने को कहा गया है। इससे पहले कांग्रेस नेता माणिकराव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा और शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा ने सरकार गठन पर राज्यस्तरीय बैठकों में इस पद की मांग नहीं की है। सूत्रों ने बताया है कि मुख्यमंत्री पद पांच साल के लिए शिवसेना को दिया जा सकता है। ठाकरे ने कहा कि शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा के नेता कुछ लंबित मामलों को स्पष्ट करने के लिए साथ में बैठेंगे। इसके बाद सरकार गठन के लिए राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने का समय लिया जाएगा।