1. हिन्दी समाचार
  2. नागरिकता बिल पर शिवसेना ने लोकसभा में किया समर्थन, राज्यसभा में ले सकती है यू-टर्न

नागरिकता बिल पर शिवसेना ने लोकसभा में किया समर्थन, राज्यसभा में ले सकती है यू-टर्न

Shiv Sena Supports Lok Sabha On Citizenship Bill May Take U Turn In Rajya Sabha

नई दिल्ली। कल लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पेस किया गया था और दिनभर बहश चलती रही लेकिन देर रात जब वोटिंग हुई तो लोकसभा में बिल पास हो गया। बिल के समर्थन में 311 सांसदो ने सहमति जताई जबकि 80 सांसदो ने विपक्ष में वोटिंग की। वहीं कल लोकसभा में शिवसेना पार्टी ने भी नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन किया लेकिन राज्सभा में शिवसेना यू टर्न ले सकती है।

पढ़ें :- Skin को बनाना चाहते हैं ग्लोइंग और शाइनी, तो डाइट में शामिल करें ये आहार

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि लोकसभा में बिल का समर्थन करने के बावजूद भी हम राज्यसभा में सिटिजन अमेंडमेंट बिल पर अलग विचार रख सकते हैं। हालांकि राज्यसभा में शिवसेना के तीन सदस्य हैं लेकिन उनका मत काफी मायने रखता है। आपको बता दें कि अगर शिवसेना नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ वोट करती है तो मोदी सरकार का राज्यसभा में नंबर गेम बिगड़ सकता है। राज्यसभा में कुल 239 सांसद हैं। फिलहाल, मोदी सरकार के पास 120 सदस्य हैं, जबकि विपक्ष में 100 सदस्य हैं। शिवसेना अगर विपक्ष के साथ आ जाती है तो विपक्ष की संख्या 103 हो जायेगी। वहीं अभी तक 19 राज्यसभा सदस्यों ने अपना रुख साफ नहीं किया है।

आपको बता दें कि केन्द्र सरकार ने नागरिकता बिल पर जो संशोधन किया है उसमें बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के हिंदू, जैन, ईसाई, सिख, बौद्ध और पारसी समुदाय को भारतीय नागरिकता देने का प्रस्ताव है। मुस्लिम समुदाय का इस संसोधन में कोई जिक्र नही किया गया है इसलिए विपक्षी दल इस बिल का विरोध कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...